Building and sign bank (done in 3d)

लेने जा रहे हैं लोन तो ध्यान रखें ये बातें, वरना होगा नुकसान

     बैंक लोन देने के लिए सबसे अधिक फोन करते हैं। कभी-कभी लोग परेशान भी हो जाते हैं। जिनको लेना होता है वे लोन लेते भी हैं। ऐसे में लोगों को थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत होती है। इसमें यह भी सोचना चाहिए कि आखिर बैंक जल्दी से जल्दी लोन देने के लिए तैयार कैसे हो जाते हैं। लेकिन अगर आपका सिबिल स्कोर अच्छा है तो आपको लोन मिलने में कोई दिक्कत नहीं होगी। आइए जानते हैं कि आपको कौन सी बातों को ध्यान में रखना जरूरी है।
Building and sign bank (done in 3d)

आसानी से मिलता है पर्सनल लोन
पर्सनल लोन लेने के लिए आपको ज्यादा दिक्कत करने की जरूरत नहीं होती है। न ही आपको किसी वस्तु को गिरवी रखनी होती है। यह लोन आप अपने पर्सनल काम के लिए लेते हैं इसलिए आप चाहें तो इसका इस्तेमाल किसी के लिए कर सकते हैं। यह लोन आप अपने बिजनेस से लेकर अपनी गाड़ी व घर , शादी, यात्रा के लिए भी कर सकते हैं, यह पूरी तरह पर्सनल लोन होता है। बैंक लोन भी इसका अन्य लोन के मुकाबले ज्यादा होता है।

लोन लेने में बरतें सावधानी
पर्सनल लोन के  लिए सबसे पहले कुछ बातों का ध्यान देना बहुत जरूरी है। आप सबसे पहले इसका ब्याज दर पता करें। क्योंकि इसमें जितना ब्याज दर होता है उसकी दर अन्य लोन से ज्यादा होता है। यह कई बैंकों में दस से 24 फीसद तक हो सकती है। अगर लोन की ब्याज दर ज्यादा होगी तो आपको उतना ही अधिक पैसा चुकाना होगा। इसलिए लोन उसी बैंक से लें जहां ब्याज दर कम हो। पर्सनल लोन लिया है तो उसको समय पर चुकाएं। अगर नहीं चुकाते हैं तो आपको देरी की फीस जमा करनी होती है। साथ ही क्रेडिट स्कोर भी गड़बड़ होता है। इससे आपको बैंक का लोन आगे मिलने में दिक्कत हो सकती है।

GB Singh
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com