IAS अधिकारी को कर रहे थे ब्लैकमेल, पुलिस ने पहुंचाया जेल

आईएएस ऑफिसर राधेश्याम मोपलवार को ब्लैकमेल करने के आरोप में  थाणे पुलिस ने एक जासूस और इसकी पत्नी को गिरफ्तार किया है। जासूस पर आरोप है कि वह आईएएस से दस करोड़ रुपए की मांग कर रहा था। 
पहुंचायाजासूस सतीश मांगले और उसकी पत्नी को थाणे पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया है। मांगले ने अधिकारी के खिलाफ सबूत इक्ट्ठा करने के लिए उनकी जानपहचान वाली एक महिला से दोस्ती की जिससे की तलाक में मदद ली जा सके। उस पूरे प्रोसेस में जासूसों ने मोपलवार और उनके किसी और से होने वाली बातचीत को रिकॉर्ड कर लिया जिसमें वो दोनों को वित्तीय लेन देन की बात कर रहे थे उसके बाद दोनों पति-पत्नी आइएएस अधिकारी को ब्लैकमेल करने लगे। 

थाणे के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने बताया कि ब्लैकमेल करने और पैसों के डिमांड को लेकर मांगले, उसकी पत्नी श्रद्धा और एक दोस्त तीनों मोपलवार के दोस्त क्लिंग मिश्रा से नासिक हाइवे पर भी मुलाकात की और कहा कि अगल मोपलवार उन्हें 10 करोड़ रुपए देंगे तो वो सारे ऑडियो टेप के साथ केस भी वापस ले लेंगे।

 सिंह ने बताया कि आरोपी लगातार अधिकारी से मांग की। उसके बाद दोनों ने अधिकारी से मुंबई के जेडब्ल्यू मेरियट होटल में मुलाकात की और 7 करोड़ रुपए पर मान गया। यही नहीं आरोपियों ने मोपलवार को धमकी दी कि अगर वो पैसे नहीं देंगे तो वो उसकी बेटी को मार देंगे। 

उसके बाद मोपलवार ने पुलिस में उन दोनों जासूसों की शिकायत की एंटी एक्सटॉर्सन सेल में की, अधिकारी की शिकायत के बाद मंगले और उसकी पत्नी श्रद्धा को 1 करोड़ रुपए के साथ उनके डोंबीवाली घर से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि घर से कई लैपटॉप, सेलफोन, पेन ड्राइव और सीडी बरामद की है।

मोपलवार अगस्त से छुट्टी पर हैं। मोपलवार महाराष्ट्र रोड डेवल्पमेंट कॉरपोरेशन में वाइस चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर थे एक सीडी जिसमें वो घूस लेते हुए दिखाई दे रहे हैं सामने आने पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणनवीस ने उन्हें लंबी छुट्टी पर भेज दिया है।     
 

 
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com