IAS इंटरव्यू में पूछे गए कुछ ऐसे सवाल जो सबकी नींद उड़ाकर रख दीए है

नई दिल्ली : पूरी दुनिया में कई प्रकार और कई तरह के लोग होते है जिनकी सोच सबके अलग अलग ही होता है इंसान को चतुर उनका सोच ही बनाता है इसका सबसे बड़ा कारण है उनकी सोच अगर देखा जाए तो कुछ लोग है जो अपनी अंदर काफी गंदी भी सोच रखते है कुछ लोग ऐसे भी है जो अच्छे सोच रखते है दरशल इन गलत सोच के लोगो को ये जवाब तीखी मिर्च से कम नही लगेगा चलिए जानते है क्या है पूरा मामला , दरसल कि आप  सभी लोगो को  काफी अच्छी तरह से पता ही होगा कि भारत  में बहोत सारी परीक्षाए होती है जिनमे कई एसी परीक्षाए है जो काफी लोगो की नींद तक उड़ा कर रख देति है  जैसे की CA IPS और भी बहुत  सारी परीक्षाए और इंटरव्यू होती हैं।

उड़ाकर IAS इंटरव्यू में पूछे गए कुछ ऐसे सवाल जो सबकी नींद उड़ाकर रख दीए हैचलिए आपको बता दे कि इन सभी  परीक्षाओ में से सबसे मुश्किल और सबसे कठिन परीक्षा  IS की होती है। IS की परीक्षा की  अगर हम बात करे तो ये सबसे मुश्किल और कठिन  परीक्षाओं में से एक माना जाता हैं। जैसा कि आपको पता होगा कि आईएएस के इंटरव्यू में ऐसे बहुत  अटपटे और भारी सवाल पूछे जाते हैं जिनका जवाब देना बहुत ज्यादा मुश्किल होता हैं।आईएएस का इंटरव्यू देना कैंडिडेट के लिए बहुत मुश्किल होता है। तो आइए आपके सामने आईएएस की परीक्षा पूछे जाने वाले सवाल और जवाब को रखते हैं चलिए आपको Ias इंटरव्यू में पूछे गए सवालों से हु बहु करवाते है।

Q: सबसे पहला सवाल की ::- आप जैसे सुबह उठे और पता चले कि आप प्रेग्नेंट हैं तो सबसे पहले आप क्या करेंगी ?

Ans-  ये सुनकर मैं बहुत खुश होउगीं और सबसे पहले जाकर अपने पति को यह खबर सुनाउंगी और पूरे फैमली को भी फिर सेलिब्रेट करूंगी.।

Q:- सवाल नम्बर दूसरा दो जुड़वाँ बच्चे एक का नाम अभिनाष और दूसरे का नाम राघवेंद्र है वो दोनों मई में पैदा हुए थे, लेकिन उनका जन्मदिन जून में पड़ता है कैसे ?

ANS:- सीधी जवाब क्यूंकि मई एक जगह का नाम है .

Q: – सवाल नम्बर तीसरा : लडकी के पास ऐसी कौन सी चीज होती है जो शादी से पहले भी होती है शादी के बाद भी लेकिन शादी वाले दिन नही होती ?

ANS : लड़की का सरनेम, जी हां शादी से पहले लड़की का सरनेम उसके पापा का होता है फिर शादी के बाद पति का सरनेम उसका सरनेम हो जाता है

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com