IAS Vs IPS: देखिए कैसे यूपी आईपीएस ने आईएएस टीम को दी पटखनी!

लखनऊ: कुछ दिनों से यूपी में आईएएस और आईपीएस लॉबी के बीच तनातनी की चर्चा के की खबरों के बीच शनिवार को दोनों लॉबी के बीच क्रिकेट मैच ने सारी चर्चाओं पर पूर्णविराम लगा दिया। शनिवार को आईएएस वीक के तीसरे दिन आईएएस और आईपीएस के बीच क्रिकेट मैच खेला दिया। इस मैच आईपीएस टीम ने आईएएस एकादश को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी।


शनिवार को शहीद पथ स्थित अन्तर्राष्टï्रीय एकाना क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएस एकादश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। आईएस एकादश ने पहले बल्लेबाजी करके सीमित 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाये। ओपनिंग बल्लेबाजी करने आये गौरांग ने 7 चौके और एक छक्के की मदद से सर्वश्रेष्ठ 58 रन का योगदान दिया।

मगर उनके साथ बल्लेबाजी करने उतरे नॉन स्ट्राइकर के रविन्द्र शून्य के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गये। हालांकि वन डैन बल्लेबाली करने उतरे अजय यादव ने 3 चौके और एक छक्के की मदद से 42 रन का योगदान दिया। श्लो कुमार ने 3 ओवर में 13 रन देकर महात्वपुर्ण तीन विकेट की सफलता हासिल की।

अभिषेक यादव,डीएस चौहान और अखिल कुमार को एक-एक विकेट की सफलता मिली। इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरा आईपीएस एकादश ने 14.6 ओवर में मात्र एक विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाकर मैत्री मैच जीत लिया। ओपनिंग बल्लेबाजी करने उतरे डीएस चौहान और संजीव चौहान ने आक्रामक बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर आईएएस एकादश के गेंदबाजों को पस्त कर दिया।

इनकी ओर से डीएस चौहान 46 रन बनाकर नाबाद रहे। संजीव सुमन ने सर्वश्रेष्ठï 68 रन की पारी खेली। वहीं आईपीएस अखिल कुमार 12 रन के स्कोर पर नाबाद रहे। अनुराग यादव को मात्र एक विकट की सफलता मिली। आईपीएस एकादश के संजीव सुमन को सर्वश्रेष्ठï बल्लेबाज,लोक कुमार को सर्वश्रेष्ठï गेंदबाज और डीएस चौहान को सर्वश्रेष्ठï क्षेत्ररक्षक के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

You May Also Like

English News