ICAI CA CPT Result: आने वाला है रिजल्ट, इस तरह देखें अपने मार्क्स

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया चार्टेड अकाउंटेंट्स परीक्षा के नतीजे जारी करने जा रहा है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार संस्थान 2 बजे के आस-पास परीक्षा के नतीजे जारी कर देगा. परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट icaiexam.iaci.org पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.ICAI CA CPT Result: आने वाला है रिजल्ट, इस तरह देखें अपने मार्क्स

संस्थान एक साथ दो परीक्षाओं के नतीजों जारी करेगा, जिसमें सीए फाइनल और प्रथम परीक्षा कॉमन प्रोफिशिएंसी टेस्ट (सीपीटी) का रिजल्ट शामिल है. बोर्ड ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि परीक्षा के रिजल्ट 17 जनवरी को जारी किए जाएंगे. संस्थान की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार परीक्षा के रिजल्ट बुधवार को दोपहर दो बजे के आस-पास जारी कर दिए जाएंगे.

आईसीएआई ने एक बयान में कहा कि अंतिम परीक्षा और कॉमन प्रोफिशियेंसी टेस्ट (सीपीटी) के अंकों का विवरण आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा. परीक्षार्थी ऑफिशियल वेबसाइट से अपना रिजल्ट देख सकते हैं. साथ ही आईसीएआई अंतिम परीक्षा में न्यूनतम 55 फीसदी और उससे ऊपर के अंक हासिल करने वाले अधिकतम 50वीं रैंक के उम्मीदवारों की अखिल भारतीय मेरिट सूची जारी करेगा.

कितने विद्यार्थी हुए शामिल

आईसीएई की अंतिम परीक्षा में कुल 1,28,853 छात्र शामिल हुए थे। इसके साथ ही विश्व में संस्थान ने कुल 327 परीक्षा केंद्र स्थापित किए थे. अंतिम परीक्षा और कॉमन प्रोफिशियेंसी टेस्ट (सीपीटी) के नतीजों को अपने ई-मेल पतों पर भेजने की चाह रखने वालों के लिए भी संस्थान ने व्यवस्थाएं की है. अनुरोधों को दर्ज करने वाले सभी छात्रों को परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद उनके पंजीकृत ई-मेल पते पर भेजे जाएंगे.

You May Also Like

English News