ICC का बड़ा फैसला: इन तीन दिग्गज कप्तानों से मैच फिक्स करने का मामला आया सामने

जेंटलमैन गेम्स के तौर पर खेला जाना वाला खेल क्रिकेट में जब से स्पॉट फिक्सिंग के मामले सामने आए हैं तब से ये दागदार हो गया है। हालांकि इंटनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने इस पर शिकंजा कसने के लिए कई सख्त कदम भी उठाए हैं। मौजूद समय में आईसीसी 7 मैच फिक्सिंग के मामलों की जांच कर रही है। ICC का बड़ा फैसला: इन तीन दिग्गज कप्तानों से मैच फिक्स करने का मामला आया सामने
इस बीच एक नया खुलासा हुआ है कि बीते दो महीनों में बुकिजों ने तीन इंटनेशनल क्रिकेट टीम के कप्तानों से मैच फिक्सिंग के लिए संपर्क किया है। इसमें जिम्बाब्वे के कप्तान ग्रेम क्रीमर और पाकिस्तान के सरफराज अहमद हैं। तीसरे कप्तान के नाम को उजागर नहीं किया गया है।  

ताजा मामला हाल ही में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच यूएई की में खेली गई वनडे सीरीज में देखने को मिला। सीरीज के दौरान बुकिजों ने सरफराज अहमद से संपर्क करने की कोशिश की थी। इसके बाद सरफराज ने इस बात की जानकारी अपने क्रिकेट बोर्ड पीसीबी को दी थी। 

पीसीबी ने इसकी शिकायत आईसीसी से की थी। शिकायत मिलने के बाद आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट ने इसकी जांच शुरू कर दी है। वहीं जिम्बाब्वे के कप्तान ग्रेम क्रीमर को बुकिजों ने अक्टूबर में वेस्टइंडीज के साथ खेले गए टेस्ट सीरीज के समय संपर्क करने की कोशिश की थी। क्रीमर ने इसकी शिकायत अपने कोच और जिम्मबाब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज हेथ स्ट्रीक से की थी। 

You May Also Like

English News