ICC के इस नए नियम से धोनी की बढ़ सकती हैं मुसीबते..

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के नए नियमों के मुताबिक टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की मुश्किलें बढ़ सकती है। बता दें कि आईसीसी द्वारा 28 सितंबर को क्रिकेट के नए नियमों को लागू किया गया है, जिनमें से एक नियम फेक फिल्डिंग का भी है।ICC के इस नए नियम से धोनी की बढ़ सकती हैं मुसीबते..FIFA U-17: कोच मातोस ने दिया बड़ा बयान, कहा- ‘टीम के प्रयास से खुश हूं, लेकिन परिणाम से नहीं’

फेक फिल्डिंग वो होती है जब फिल्डर बिना बॉल पकड़े हुए बॉल थ्रो करने का एक्टिंग करने लगता है। उसको फेक फिल्डिंग कानून के तहत रखा गया है। सजा के तौर पर इस कानून के तहत फील्डिंग कर रही टीम पर पांच पेनल्टी रन लगाए जाने का प्रावधान है। और ऐसा कई बार एमएस धोनी को करते देखा गया है।

हालांकि इस मामले में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने फेक फील्डिंग के नए नियम पर आपत्ति जताई है। उनका मानना है कि यह नियम एमएस धोनी के लिए मुसीबत खड़ा कर सकता है।
 

उन्होंने कहा कि जैसे ही धोनी बॉल पकड़कर उसे स्टम्प्स पर थ्रो करने का दिखावा करते हैं। ये सराहनीय है, ना कि इस पर पेनल्टी लगनी चाहिए। मांजरेकर ने आईसीसी से भी इस नियम पर एकबार फिर से विचार करने को कहा है। बहरहाल, देखना यह होगा कि क्या आईसीसी इस बात पर विचार कर रही है या नहीं।

You May Also Like

English News