ICC चैंपियनशिप में टीम इंडिया की सफलता का बड़ा राज बताया विराट कोली ने, जानिए…

चैंपियंस ट्रॉफी में गुरुवार को भारत और बांग्लादेश के बीच भिडंत होगी। लेकिन इससे पहले विराट ने टीम इंडिया की कंसिसटेंस का राज खोला। टीम इंडिया आईसीसी लगातार तीसरे टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची है। जब विराट से इस बार में सवाल किया गया तो विराट ने कहा, बहुत खुशी है कि आपने ये कहा कि सेमीफाइनल में पहुंचना कंसिसटेंसी है। हमारे यहां तो इंडिया जीते न तो खराब टूर्नामेंट हो गया।ICC चैंपियनशिप में टीम इंडिया की सफलता का बड़ा राज बताया विराट कोली ने, जानिए...इस वजह से चैंपियनंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा था पाक, जानकर दंग रह जायेगे आप…

कोहली ने आगे कहा, सेमीफाइनल तक पहुंचने के लिए ऑवियसली आपको अच्छी क्रिकेट खेलनी पड़ती है वो भी ऐसे बड़े स्टेज पर। हम अपने प्रदर्शन से खुश हैं। लिमिटेड ओवर में हम हमेशा से कंसिसटेंट रहे हैं। 

विराट ने टीम इंडिया की नए खिलाड़ियों के बारे में कहा, सीमित ओवर की क्रिकेट में हमेशा से हमारे पास ऐसे खिलाड़ी आए हैं जो अपनी काबीलियत के दम पर मैच जिता सकते हैं। तो जो भी नए खिलाड़ियों का  बंच आ रहा है तो इसका क्रेडिट हमारे सिस्टम को भी जाता है। 

विराट ने आगे कहा, इस सफलता का क्रेडिट खिलाड़ियों को भी जाता है जो इस तरह का माइंडसेट लेकर आते हैं इसलिए हमारा ट्रांजीशन कभी मुश्किल नहीं रहा। खासकर सीमित ओवर की क्रिकेट में, तो अभी भी जो नए खिलाड़ी टीम में आए हैं उनका भी माइंडसेट ये है वो मौके के इंतजार में हैं कि कब दिखाएं दुनिया को कि वो भी मैच जिता सकते हैं।  

कैप्टन कोहली ने कहा कि अगर आपका माइंड सेट ऐसा रहेगा तो आप बड़े टूर्नामेंट में अच्छा करेंगे। क्योंकि लोगों को एक स्टेज चाहिए कि जहां जाकर वो अपनी स्किल्स का प्रदर्शन करें। और अपने देश को मैच जिताने की खुशी हासिल करे वो बेहद अलग होती है। 

मैं इसे बहुत अच्छी कंसिसटेंसी मानता हूं कि तीनों बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे। अगर हम अच्छी क्रिकेट खेलेंगे और सभी बॉक्सेस को टिक करेंगे तो हम लगातार फाइनल्स भी खेलेंगे। लेकिन उतना हम कल बांग्लादेश के खिलाफ ज्यादा नहीं सोचेंगे और मैदान में पिछले मैचों की तरह  एनजॉय करेंगे। 

You May Also Like

English News