ICC ने ठुकराई चांदीमल की अर्जी, लकमल को कप्तानी

बाल टेम्परिंग में फ़सने के बाद श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. वेस्टइंडीज के खिलाफ शनिवार से खेले जाने वाले तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल को कप्तानी सौपी गई है. टेस्ट गुलाबी गेंद डे-नाइट कंडीशन में होगा. चंडीमल ने प्रतिबंध के खिलाफ अपील की थी पर उसे अंतरर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ठुकरा दिया. बाल टेम्परिंग में फ़सने के बाद श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. वेस्टइंडीज के खिलाफ शनिवार से खेले जाने वाले तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल को कप्तानी सौपी गई है. टेस्ट गुलाबी गेंद डे-नाइट कंडीशन में होगा. चंडीमल ने प्रतिबंध के खिलाफ अपील की थी पर उसे अंतरर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ठुकरा दिया.     बोर्ड की ओर से जारी एक बयान में कहा,'श्रीलंका क्रिकेट यह घोषणा करना चाहता है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ शनिवार से शुरू होने जा रही तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल टीम के कप्तान होंगे. लकमल को चमल की अनुपस्थिति में कप्तान नियुक्त किया गया है.'    इस बीच ICC से मिली जानकारी के अनुसार चंडीमल द्वारा अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को स्वीकार करने के बाद उनका उनका प्रतिबंध लंबे समय तक के लिए बढ़ सकता है. अगर वह दोषी पाए जाते हैं तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने घर में दोनों टेस्ट मैच से बाहर रह सकते हैं.

बोर्ड की ओर से जारी एक बयान में कहा,’श्रीलंका क्रिकेट यह घोषणा करना चाहता है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ शनिवार से शुरू होने जा रही तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल टीम के कप्तान होंगे. लकमल को चमल की अनुपस्थिति में कप्तान नियुक्त किया गया है.’ 

इस बीच ICC से मिली जानकारी के अनुसार चंडीमल द्वारा अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को स्वीकार करने के बाद उनका उनका प्रतिबंध लंबे समय तक के लिए बढ़ सकता है. अगर वह दोषी पाए जाते हैं तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने घर में दोनों टेस्ट मैच से बाहर रह सकते हैं.

 

You May Also Like

English News