सुप्रीम कोर्ट: ICC बैठकों में BCCI का प्रतिनिधित्व करेंगे अमिताभ…

नई दिल्ली। सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी 24 अप्रैल को होने वाली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बैठक में बोर्ड का प्रतिनिधित्व करेंगे। न्यायालय ने यह भी कहा कि अमिताभ के साथ-साथ बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी भी इस बैठक में हिस्सा लेंगे।

अमिताभ चौधरी वित्तीयस कामर्शियल समिति की बैठकों में होंगे शामिल

न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति एएम खानविल्कर और न्यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड ने कहा कि अमिताभ आईसीसी की बोर्ड, वित्तीय और कामर्शियल समिति की बैठकों में हिस्सा लेंगे। जौहरी मुख्य कार्यकारी अधिकारियों की बैठक में हिस्सा लेंगे। प्रतिनिधि के तौर पर चौधरी की नियुक्ति के बाद न्यायालय ने कहा कि बीसीसीआई के हित में यह जरूरी है कि आईसीसी की बैठक में सही प्रतिनिधित्व हो। 

न्यायालय ने इसके अलावा यह साफ किया कि आईसीसी की बैठकों में बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन के प्रतिनिधित्व पर रोक लगा दी। न्यायालय के मुताबिक चूंकी श्रीनिवासन हितों के टकराव के मुद्दे से जुड़े रहे हैं, लिहाजा वह शीर्ष स्तर पर बीसीसीआई के प्रतिनिधि नहीं हो सकते।

प्रशासकों की समिति ने न्यायालय से आईसीसी में बीसीसीआई के प्रतिनिधि का नाम तय करने की गुजारिश की थी। दूसरी ओर, श्रीनिवासन के वकील कपिल सिब्बल ने इस बैठक में बोर्ड के पूर्व सचिव निरंजन शाह और श्रीनिवासन को हिस्सा लेने देने की गुजारिश की थी।

समिति ने न्यायालय से यह भी स्पष्ट करने के लिए कहा था कि क्या लोढ़ा समिति की सिफारिशों के आधार पर अयोग्य करार दिए गए अधिकारी राज्य संघों या फिर बीसीसीआई में प्रतिनिधि के तौर पर वापसी कर सकते हैं। प्रशासकों की समिति ने बीसीसीआई की विशेष आम बैठक में पूर्व अध्यक्ष एन.श्रीनिवासन और पूर्व सचिव निरंजन शाह के हिस्सा लेने के बाद अदालत में अनुरोध पत्र दाखिल किया था।

You May Also Like

English News