ICC रैंकिंग: हेराथ को पछाड़ दूसरे नंबर पर अश्विन, टॉप पर पहुंचे जडेजा…

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के स्टार स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ गए हैं. अश्विन ने श्रीलंका के गेंदबाज रंगना हेराथ को पछाड़कर इस उपलब्धि को अपने नाम किया है. अश्विन ने पहले टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ 4 विकेट अपने नाम किए थे और इसी का उन्हें रैंकिंग में भी फायदा मिला है. अश्विन के अलावा रवींद्र जडेजा पहले स्थान पर बने हुए हैं. जडेजा ने पहले टेस्ट मैच में 6 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं हेराथ पहले टेस्ट में बुरी तरह से प्लॉप रहे थे और उन्हें सिर्फ 1 ही विकेट हासिल हुआ था.ICC रैंकिंग: हेराथ को पछाड़ दूसरे नंबर पर अश्विन, टॉप पर पहुंचे जडेजा...विजेंदर सिंह ने कहा- ‘चाइनीज माल है ज्यादा नहीं चलेगा, भड़के मैमतअली…

गेंदबाजों की रैंकिंग में हेराथ और जेम्स एंडरसन तीसरे स्थान पर हैं. तो वहीं जोश हेजलवुड पांचवें स्थान पर हैं. छठे नंबर पर कगिसो रबाडा, सातवें पर डेल स्टेन, आठवें पर स्टुअर्ट ब्रॉड, 9वें पर वर्नन फिलैंडर और 10वें पर नील वैगनर हैं. बल्लेबाजों में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ पहले नंबर पर बने हुए हैं. भारत के चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली चौथे और पांचवें नंबर पर हैं. दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, तीसरे पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, छठे पर अजहर अली, सातवें पर डेविड वॉर्नर, आठवें पर क्विंटन डी कॉक, 9वें पर जॉनी बेयरस्टो और 10वें पर हाशिम आमला हैं.

ऑलराउंडर की रैंकिंग में इंग्लैंड के खिलाड़ी बेन स्टोक्स को फायदा हुआ है. स्टोक्स ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया था और इसी का उन्हें फायदा भी मिला है. स्टोक्स ऑलराउंडरों की रैंकिंग में पांचवें स्थान पर आ गए हैं. पहले नंबर पर बांग्लादेश के शाकिब अल-हसन, दूसरे नंबर पर रवींद्र जडेजा, तीसरे पर रविचंद्रन अश्विन, चौथे पर मोईन अली हैं.

You May Also Like

English News