ICC वनडे रैंकिंग में विराट कोहली ने दिखाया अपना ये जलवा…

भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली अपने शानदार खेल की बदौलत आईसीसी की शुक्रवार को जारी ताजा वनडे रैकिंग में बल्लेबाजों की सूची में प्रथम स्थान पर बरक़रार है. भारतीय कप्तान विराट कोहली के वनडे रेकिंग में 873 अंक है और वो शीर्ष स्थान पर काबीज है. दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाडी डेविड वॉर्नर है उनके वनडे रेकिंग में 861 अंक है जिससे वो विराट के बाद दुनिया के नंबर दो के बल्लेबाज है .ICC वनडे रैंकिंग में विराट कोहली ने दिखाया अपना ये जलवा...आज ही के दिन इस विकेटकीपर की 29 साल के में ही कैंसर से हुई थी मौत…

विराट कोहली फ़िलहाल श्रीलंका के दौरे पर है जहा उनके पास अपने अंको में इजाफा करने का सुनहरा मौका होगा.भारत के अन्य कोई भी खिलाडी विराट के आलावा टॉप 10 में शामिल नहीं है.एमएस .धोनी आईसीसी वनडे की तजा रेकिंग में (12वे) शिखर धवन (13वें) और उप कप्तान रोहित शर्मा (14वें) शीर्ष 15 में शामिल हैं.

गेंदबाजी की आईसीसी वनडे रेकिंग में कोई भी भारतोय गेंदबाज टॉप टेन में शामिल नहीं है .एक मात्र तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार शीर्ष 15 गेंदबाजों में 13 वे स्थान पर है जो एक मात्र भारतीय गेंदबाज है . आईसीसी वन डे टीम रैंकिंग में टीम इंडिया के 114 अंक हैं ,जिससे वो तीसरे स्थान पर है .यदि भारत श्रीलंका को आगामी श्रृंखला में 4-1 से मत दे ,दे तो अपना स्थान कायम रख सकता है.

You May Also Like

English News