ICC U19WC: टीम इंडिया की लगातार दूसरी जीत, पपुआ न्यू गिनी को दी 10 विकेट करारी शिकस्त

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने पपुआ न्यू गिनी (पीएनजी) को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। ग्रुप-बी में अपने दूसरे मुकाबले में जोरदार प्रदर्शन करते टीम इंडिया ने पपुआ न्यू गिनी (पीएनजी) को हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की।ICC U19WC: टीम इंडिया की लगातार दूसरी जीत, पपुआ न्यू गिनी को दी 10 विकेट करारी शिकस्त

INDvsSA: शमी ने दिया दूसरा झटका, डीन एल्गर भी आउट…

टॉस जीतकर टीम इंडिया ने गेंदबाजी करने का फैसला किया। पपुआ न्यू गिनी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 64 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने सिर्फ 8 ओवरों में बिना विकेट गंवाए 67 रन बनाकर शानदार जीत दर्ज की। कैप्टन पृथ्वी शॉ ने सिर्फ 39 गेंदों में 12 चौके की मदद से 57 रन की पारी खेली, जबकि दूसरे ओपनर मनजोत कालरा 9 रन बनाकर नॉट आउट रहे। अनुकूल रॉय को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

इससे पहले टीम इंडिया ने पपुआ न्यू गिनी (पीएनजी) को 21.4 ओवरों में सिर्फ 64 रनों पर समेट दिया। ग्रुप-बी के इस मुकाबले में पपुआ गिनी की शुरुआत बेहद खराब रही और अंत तक वह संभल नहीं सका। टीम इंडिया लिए अनुकूल सुधाकर रॉय ने 14 रन देकर 5 विकेट झटके, जबकि शिवम मावी के खाते में 2 विकेट गए। कमलेश नागरकोटी और अर्शदीप सिंह ने 1-1 विकेट लिया।

पीएनजी टीम टीम इंडिया के गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए। 13 रन के स्कोर पर टीम को पहला झटका लगा। 50 रन के अंदर टीम टॉप-4 बल्लेबाज आउट हो गए। इसके बाद 5वां विकेट 61 रन पर गिरा तो विकटों की झड़ी लग गई। ओविया सैम (15), ओपनर सिमोन अताई (13) रन और सिनाका अरुआ 12 रन बनाए। वहीं, 5 बल्लेबाज बिना खाता खोले लौटे। 

मालूम हो कि टीम इंडिया ने अपने पहले मुकाबले में आस्ट्रेलिया को 100 रनों से हराकर विजयी शुरुआत की थी। दूसरी आरे पीएनजी के लिए टूर्नमेंट की शुरुआत अच्छी नहीं हुई। उसे अपने पहले मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। 

You May Also Like

English News