…अगर ऐसा हुआ तो PICU में थम सकती है ऑक्सीजन की सप्लाई

जिला अस्पताल के पीडियाट्रिक आईसीयू में संविदा पर तैनात टेक्नीशियन व आपरेटर को पिछले छह माह से मानदेय नहीं मिला है। इन टेक्नीशियन व आपरेटरों ने 12 सितंबर से हड़ताल पर जाने की घोषणा कर दी है। ऐसा हुआ तो पीआईसीयू में आक्सीजन की आपूर्ति ठप हो जाएगी। इससे इंसेफेलाइटिस मरीजों के इलाज में भी दिक्कत आ जाएगी।...अगर ऐसा हुआ तो PICU में थम सकती है ऑक्सीजन की सप्लाईजम्मू-कश्मीर में हुआ बड़ा हादसा: सैन्य वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने से सेना के 13 जवान हुए घायल

टेक्नीशियन अशोक और आपरेटर के पद पर दिलीप, अनिल, शरद और अमित की संविदा पर तैनाती की गई है। आपरेटर दिलीप ने बताया कि पहले इनकी तैनाती पुष्पा सेल्स के माध्यम से की गई थी। फरवरी 2017 में पुष्पा सेल्स की संविदा समाप्त हो गई, इसके बाद महानिदेशक ने पत्र भेज कर टेक्नीशियन व आपरेटर को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन या जिला स्वास्थ्य समिति के माध्यम से रखने के लिए कहा।

काम तो लिया गया लेकिन मानदेय भुगतान नहीं हुआ। 15 जुलाई 2017 को नई एजेंसी आकृति के माध्यम से हमें संविदा पर रखा गया। डेढ़ महीने का वक्त गुजर गया लेकिन इस एजेंसी ने भी भुगतान नहीं किया गया। दिलीप ने बताया कि डीएम, सीएमओ, एसआईसी और पीआईसीयू के प्रभारी डॉ. एनके जैन को सूचित किया जा चुका है कि अगर मानदेय का भुगतान नहीं किया गया तो हम लोग 12 सितंबर से हड़ताल पर चले जाएंगे।

You May Also Like

English News