IGNOU की एडमिशन की अंतिम तिथि बढ़ाई गई, जानिए…

ऐसे उम्मीदवार जो इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) में प्रवेश चाहते हैं, उनके लिए यह खबर अच्छी साबित हो सकती है. दरअसल, IGNOU ने इस नए सत्र में 24 पाठ्यक्रमों में प्रवेश की तिथि में बदलाव किया है. और उसने अब प्रवेश की तारीख को बढ़ाते हुए 31 जनवरी तक कर दिया है. छात्रों को उपलब्ध कराए जा रहे 24 पाठ्यक्रम में से जुलाई 2017 बैच के लिए चयनित 18 पाठ्यक्रमों में से 4 पाठ्यक्रम अस्थाई रूप से जनवरी 2018 प्रवेश के लिए हटाए गए हैं. IGNOU की एडमिशन की अंतिम तिथि बढ़ाई गई, जानिए...

आपको जानकारी के लिए बता दे कि, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) के सहारे संचालित होने वाले 24 पाठ्यक्रमों में प्रवेश की अंतिम तिथि बढ़ाकर अब 31 जनवरी कर दी गई है. इससे लाखों छात्रों को प्रवेश लेने में आसानी होगी. तिथि बढ़ाये जाने के सम्बन्ध में आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी कॉलेजों को ये आदेश भी जारी करे दिए हैं. 

आपको बता दे कि, प्रवेश के लिए केवल वही छात्र आवेदन कर सकेंगे जो पाठ्यक्रम शुल्क मुक्ति जनवरी 2018 बैच के छात्र होंगे. वहीं, पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए छात्राओं को पंजीकरण शुल्क 200 रुपए जमा कराना होगा. वही, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के छात्रों के लिए किसी भी प्रकार का कोई शुल्क देय नहीं है. 

You May Also Like

English News