IND VS AFG : इस बड़ी वजह के कारण रद्द हो सकता है ऐतिहासिक टेस्ट मैच

आगामी 14 जून को भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला जाने वाला ऐतिहासिक टेस्ट मैच बारिश के चलते रद्द हो सकता है. बता दे कि भारत से अधिक यह टेस्ट मैच अफगानिस्तान के लिए महत्वपूर्ण हैं. अफगानिस्तान ने अब तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला हैं. यहां उसके क्रिकेट इतिहास का पहला टेस्ट मैच हैं. जिस पर फिलहाल बारिश के बादल मंडराते हुए नजर आ रहे हैं. कल अफगानिस्तान टीम ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी पहुंच कर अभ्यास किया. लेकिन बारिश के चलते ही टीम को समय से पहले वापस लौटना पड़ा.आगामी 14 जून को भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला जाने वाला ऐतिहासिक टेस्ट मैच बारिश के चलते रद्द हो सकता है. बता दे कि भारत से अधिक यह टेस्ट मैच अफगानिस्तान के लिए महत्वपूर्ण हैं. अफगानिस्तान ने अब तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला हैं. यहां उसके क्रिकेट इतिहास का पहला टेस्ट मैच हैं. जिस पर फिलहाल बारिश के बादल मंडराते हुए नजर आ रहे हैं. कल अफगानिस्तान टीम ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी पहुंच कर अभ्यास किया. लेकिन बारिश के चलते ही टीम को समय से पहले वापस लौटना पड़ा.    भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच पर भी बारिश बाधा बन सकती हैं. इस टेस्ट मैच के लिए अफगानिस्तान टीम पिछले माह ही भारत पहुंच चुकी थी. जहां उसने हाल ही में बांग्लादेश के ख़िलाफ़ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली थी. अफगानिस्तान ने इस टी-20 सीरीज में बांग्लादेश को चारों खाने चित कर सीरीज 3-0 से जीती थी.     मौसम विभाग ने इस टेस्ट मैच में 1 या 2 दिन बारिश की भविष्यवाणी की हैं. यह टेस्ट मैच 14 जून से बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. हालांकि चिन्नास्वामी स्टेडियम बारिश से निपटने में सक्षम हैं. आधुनिक तकनीक से बारिश रूकने के बाद मैच जल्द ही शुरु किया जा सकता हैं.

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच पर भी बारिश बाधा बन सकती हैं. इस टेस्ट मैच के लिए अफगानिस्तान टीम पिछले माह ही भारत पहुंच चुकी थी. जहां उसने हाल ही में बांग्लादेश के ख़िलाफ़ तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली थी. अफगानिस्तान ने इस टी-20 सीरीज में बांग्लादेश को चारों खाने चित कर सीरीज 3-0 से जीती थी. 

मौसम विभाग ने इस टेस्ट मैच में 1 या 2 दिन बारिश की भविष्यवाणी की हैं. यह टेस्ट मैच 14 जून से बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. हालांकि चिन्नास्वामी स्टेडियम बारिश से निपटने में सक्षम हैं. आधुनिक तकनीक से बारिश रूकने के बाद मैच जल्द ही शुरु किया जा सकता हैं. 

You May Also Like

English News