IND vs AUS: धर्मशाला में ‘फाइनल जंग’ कल से, ‘विराट’ धर्मसंकट में टीम इंडिया

नई दिल्ली। टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का अंतिम और चौथा टेस्ट धर्मशाला में शनिवार से खेला जाएगा. ये मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए फाइनल की तरह होगा. क्योंकि सीरीज में दोनों ही टीमें एक-एक से बराबरी पर हैं. अगर यहां भारत को ट्रॉफी अपने नाम करना है तो उसे ऑस्ट्रेलिया पर जीत दर्ज करनी होगा. ड्रॉ की स्थिति में ऑस्ट्रेलिया के नाम ट्रॉफी हो जाएगी, क्योंकि इससे पहले वाले सीजन में वो विजेता रहा था.

मैदान को लेकर पेंच बना हुआ है. रिकॉर्ड देखा जाए तो फास्ट बॉलर यहां ज्यादा सक्सेस होते हैं, जबकि भारत दो सबसे सक्सेस बॉलर रवींद्र जडेजा और आर. अश्विन स्पिनर हैं. सीरीज में सबसे अधिक स्पिनर रवींद्र जडेजा ने 23 विकेट लिए हैं. अगर यहां फास्ट बॉलर को मदद मिलती है तो भारत के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं.

टीम कॉम्बिनेशन: तीन फास्ट बॉलर, दो स्पिनर या क्या?

धर्मशाला में फास्ट बॉलर्स के लिए मददगार पिच होने का मतलब है विराट कोहली को टीम में चेंज करना ही पड़ेगा. इसकी दूसरी वजह ये भी है कि मोहम्मद शमी फिट हैं ओर टीम से जुड़ चुके हैं. हालांकि उनके जुड़ने की ऑफिशियल घोषणा नहीं की गई है.

कोहली बने एक ‘विराट’ सवाल

विराट कोहली मैच खेलेंगे या नहीं इस पर संशय बना हुआ है. इस पर फैसला मैच से ठीक पहले लिया जाएगा. विराट कोहली को तीसरे टेस्ट के दौरान रांची में चोट लग गई थी. इसकी वजह से वे काफी देर तक मैदान से बाहर भी रहे थे. कोहली का कहना है कि वह टीम में अपनी उपस्थिति के बारे में शुक्रवार रात या शनिवार सुबह कोई फैसला दे पाएंगे. कोहली ने कहा, “मेरे फिटनेस का एक और टेस्ट होगा और उसके बाद ही में शुक्रवार रात या शनिवार सुबह तक चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए अपनी स्थिति स्पष्ट कर पाऊंगा.”

श्रेयस अय्यर किए गए हैं शामिल

चौथे व अंतिम टेस्ट मैच में कोहली के न खेल पाने की स्थिति में वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर गुरुवार को मुंबई के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को शामिल किया गया है. हालांकि, कोहली के फैसले के बाद ही सारी स्थिति स्पष्ट हो पाएगी.

You May Also Like

English News