IND vs AUS: बीसीसीआई ने घोषित की अंतिम 12 खिलाडिय़ों की लिस्ट, जानिए किसे मिला मौका!

मुम्बई: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी 20 सीरीज बुधवार से शुरू हो रही है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई ने पहले मैच के लिए मंगलवार को अपने 12 खिलाडिय़ों की सूची जारी कर दी है। इससे उसकी प्लेइंग इलेवन की तस्वीर काफी हद तक साफ हो गई है। ऑस्ट्रेलिया ने अभी ऐसा कोई संकेत नहीं दिया है कि वह किन खिलाडिय़ों को मैदान पर उतारेगा।


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच बुधवार दोपहर 1.20 बजे भारतीय समय पर शुरू होगा। इसमें भारत की टीम जीत के दावेदार के तौर पर उतरेगी। इसकी दो वजह हैं पहली ऑस्ट्रेलिया की टीम इन दिनों पहले से कमजोर है। दूसरा भारत का ऑस्ट्रेलिया में पिछला रिकॉर्ड बहुत शानदार है। भारत ने 2014 में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में 3-0 से हराया था।

अंतिम.12 खिलाडिय़ों की लिस्ट में विकेटकीपर समेत छह बल्लेबाज और छह गेंदबाज शामिल हैं। गेंदबाजों में तीन स्पिनर कु्रणाल पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और तीन तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद शामिल हैं। माना जा रहा है कि छह में से किसी एक गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है।

भारत ने जब 2014 मेें ऑस्ट्रेलिया में 3-0 से सीरीज जीती थी तब भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थेण्। वे इस बार टीम में शामिल नहीं किए गए हैं। उनकी जगह टीम में दो विकेटकीपर ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है। इन दोनों विकेटकीपर को अंतिम-12 खिलाडिय़ों में रखा गया है। यानी इस बात की पूरी संभावना है कि ये दोनों खिलाड़ी बुधवार को खेलते हुए नजर आएंगे।

You May Also Like

English News