IND vs AUS: भारत की पहली पारी 332 रनों पर समाप्त, जडेजा के संघर्ष से मिली बढ़त

धर्मशाला: रवींद्र जडेजा(63)और रिद्धिमान साहा(31) ने सातवें विकेट के लिये 96 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की बदौलत भारत को आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट के तीसरे दिन सोमवार को लंच तक 32 रन की बढ़त दिला दी।  भारत ने अपनी पारी की शुरूआत कल के 248 रन पर छह विकेट से आगे की थी और सुबह के सत्र में उसने अपने स्कोर में 84 रन का इजाफा किया और लंच तक उसकी पहली पारी 118.1 ओवर में 332 के स्कोर पर सिमट गयी। मेजबान टीम के पास अभी 32 रन की बढ़त है। आस्ट्रेलिया के लिये स्पिनर नाथन लियोन ने 92 रन पर सर्वाधिक पांच विकेट निकाले और भारत को बड़े स्कोर से रोक दिया।   जडेजा ने खेली महत्वपूर्ण पारी
सुबह कल के नाबाद बल्लेबाजों साहा ने 10 रन और जडेजा ने 16 रन से पारी को आगे बढ़ाते हुये 30 ओवर में सातवें विकेट के लिये 96 रन की अहम साझेदारी करते हुये भारत को बढ़त दिलाई। जबरदस्त लेफ्ट आर्म स्पिनर जडेजा निचले क्रम पर भारत के लिये अहम साबित हुये और उन्होंने 95 गेंदों में चार चौके और चार छक्के लगाकर 63 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। साहा ने 102 गेंदों पर दो चौके लगाकर 31 रन का योगदान दिया।  

15 रन के अंतर पर गंवाए 4 विकेट
साहा और जडेजा ने संयम से बल्लेबाजी करते हुये भारत को 300 के पार पहुंचाया। लेकिन फिर 113वें ओवर की पहली ही गेंद पर पैट कमिंस ने जडेजा को बोल्ड कर इस साझेदारी पर ब्रेक लगा दिया और आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली सफलता हासिल कर ली। इसके बाद भारत ने जल्दी विकेट गंवाये और मात्र 15 रन के अंतर पर उसके चार विकेट गिर गये।

You May Also Like

English News