IND Vs AUS: सिडनी टेस्ट के लिए बीसीसीआई ने किया 13 सदस्यीय टीम का ऐलान!

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई ने 13 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। इसमें लोकेश राहुल, कुलदीप यादव, उमेश यादव और आर. अश्विन को भी रखा गया है। मेलनर्ब में टीम का हिस्सा रहने वाले इशांत शर्मा को शामिल नहीं किया गया है। हालांकिए आर. अश्विन का खेलना मुश्किल माना जा रहा है। बोर्ड ने कहा. उनके खेलने पर फैसला टॉस से ठीक पहले लिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि अश्विन ऐडिलेड टेस्ट के चौथे दिन शाम को चोटिल हो गए थे इसके बाद 5वें दिन मैदान पर नहीं उतरे थे। चोट की वजह से वह पर्थ और मेलबर्न में खेले गए क्रमशरू दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं बन पाए थे। दूसरी ओर डेब्यू मैच में शानदार अर्धशतक लगाने वाले मयंक अग्रवाल को प्लेइंग इलेवन में चुना जाना तय है।

लोकेश राहुल की अगर प्लेइंग इलेवन में वापसी होती है तो वह मयंक के साथ ओपनिंग करते नजर आएंगे। ऐसे में हुनमा विहारी मिडल ऑर्डर में उतरेंगे। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड को स्पिन के अनूकुल माना जाता है।

ऐसे में उम्मीद है कि रविंद्र जडेजा को एक बार फिर टीम में मौका मिले। उन्होंने मेलबर्न में 5 विकेट लिए थे और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इस टीम में इशांत शर्मा के अलावा हाल ही में पापा बने रोहित शर्मा का नाम भी शामिल नहीं है। वह फिलहाल भारत लौट आए हैं। उनकी वाइफ रितिका सजदेह ने बेटी को जन्म दिया है।

भारतीय टीम- विराट कोहली कप्तान, अजिंक्या रहाणे उपकप्तानद्ध, लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋ षभ पंत, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराहए उमेश यादव।

You May Also Like

English News