IND vs BAN T20: आज रोहित ब्रिगेड के सामने होगी बांग्लादेश की बड़ी चुनौती

निदहास टी-20 ट्राई सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया और बांग्लादेश की टक्कर होगी. यह मैच आज शाम 7 बजे से कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा.IND vs BAN T20: आज रोहित ब्रिगेड के सामने होगी बांग्लादेश की बड़ी चुनौती

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले मैच में मिली हार से सबक लेते हुए भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर उतरेगी.भारत को अपने पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

विराट कोहली के स्थान पर टीम की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा ने कहा कि पावरप्ले के दौरान की गई गलतियों को अगले मैच में नहीं दोहराया जाएगा. उनके अनुसार, भारतीय टीम पहले छह ओवरों में ही अपने मैच को गंवा बैठी थी.

ऐसे में भारतीय टीम को अपनी फील्डिंग को मजबूत करना होगा, जिसमें कमी के कारण उन्हें श्रीलंका के खिलाफ हार मिली थी. टीम के बल्लेबाजों ने अच्छा काम किया. शिखर धवन ने सबसे अधिक 90 रनों की शानदारी पारी खेली. मनीष पांडे ने भी 37 रन बनाकर अच्छा योगदान दिया.

हालांकि, रोहित का कहना है कि टीम और भी अच्छा स्कोर खड़ा कर सकती थी. ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में टीम के मध्यम और निचले क्रम के बल्लेबाजों को अहम भूमिका निभानी होगी.

भारतीय गेंदबाजों में युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर ने अच्छा काम किया. दोनों ने दो-दो विकेट लिए. बांग्लादेश की टीम की बात की जाए, तो वह भारत के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से निदहास ट्रॉफी टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेगी. 

इस सीरीज में टीम के साथ उसके ऑलराउंडर शाकिब अल-हसन शामिल नहीं हैं. उनके स्थान पर महमुदुल्लाह कप्तानी का कार्यभार संभालेंगे. शाकिब के न होने से भारत के पास इस मैच में जीत हासिल करने के अच्छे अवसर होंगे.

बांग्लादेश के प्रदर्शन का आंकलन कर पाना संभव नहीं होगा. शाकिब की अनुपस्थिति के बावजूद उसके पास तमीम इकबाल, सौम्य सरकार जैसे खिलाड़ी हैं.

संभावित टीम:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत.

बांग्लादेश: महमुदुल्लाह (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरुल कायेस, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), शब्बीर रहमान, मुस्ताफिजुर रहमान, रुबेल हुसैन, तस्किन अहमद, अबु हैदर, अबु जायेद, अरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, नुरुल हसन, महदी हसन और लिटन दास.

You May Also Like

English News