IND vs ENG: भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड को 400 रन पर किया समाप्त

मुंबई। जोस बटलर के शानदार अर्द्धशतक (76) की मदद से इंग्लैंड ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में सशक्त स्कोर बनाया। इंग्लैंड की पहली पारी दूसरे दिन 130.1 अोवरों में 400 रनों पर समाप्त हुई। भारत की तरफ से सभी विकेट स्पिनरों ने लिए।

IND vs ENG: भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड को 400 रन पर किया समाप्त

बड़ी खबर: इन बांको ने अचानक बंद किए हजारों अकांउट, आज ही पहुंचे बैंक

इंग्लैंड ने दूसरे दिन सुबह 288/5 से आगे खेलना शुरू किया। अभी स्कोर 297 तक ही पहुंचा था कि अश्विन ने भारत को दिन की पहली सफलता दिलाई। उन्होंने बेन स्टोक्स (31) को स्लिप में विराट कोहली के हाथों झिलवाया। मैदानी अंपायर ने स्टोक्स को आउट नहीं दिया था, लेकिन भारत ने रैफरल के जरिए यह निर्णय हासिल किया। यह अश्विन का पारी में पांचवां विकेट है और उन्होंने कपिल देव के टेस्ट पारी में 23 बार पांच या ज्यादा विकेट लेने के रिकॉर्ड की बराबरी की। वोक्स 11 रन बनाने के बाद जडेजा की गेंद पर विकेटकीपर पार्थिव पटेल द्वारा लपके गए।

बड़ी खबर: दिल्ली के सारे विभागों को कैशलेस होने का आदेश जारी

भारत को अगली सफलता भी जडेजा ने दिलाई, जब उनकी गेंद को लेफ्ट करने के चक्कर में आदिल रशीद (4) बोल्ड हो गए। बटलर ने मौके की नजाकत को देखते हुए संयमपूर्वक बल्लेबाजी कर अर्द्धशतक बनाया। उन्होंने जयंत यादव की गेंद पर एक रन लेते हुए फिफ्टी पूरी की। यह उनकी टेस्ट क्रिकेट में छठीं फिफ्टी है और उन्होंने इसके लिए 106 गेंदों का सामना किया। जेक बॉल ने जब खाता भी नहीं खोला था तब जडेजा की गेंद पर विराट कोहली ने स्लिप में उनका कैच छोड़ा। इसका लाभ उठाकर उन्होंने बटलर के साथ नौवें विकेट के लिए महत्वपूर्ण 54 रन जोड़ेे। अश्विन ने बॉल (31) को आउट कर इस भागीदारी को तोड़ा। इसके बाद जडेजा ने बटलर को बोल्ड कर इंग्लिश पारी का अंत किया। बटलर ने 137 गेंदों का सामना कर 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 76 रन बनाए। अश्विन ने 112 रनों पर 6 तथा जडेजा ने 109 रनों पर 4 विकेट लिए।

You May Also Like

English News