IND vs ENG : शतकवीर पुजारा आउट, अब कोहली-ऱहाणे पर दारोमदार

विशाखापत्तनम। टीम इंडिया के लिए संकटमोचक पारी खेल कर चेतेश्वर पुजारा आउट हो चुके है। पुजारा 119 रन बनाकर जेम्स एंडरसन का शिकार हुए। ये पुजारा के टेस्ट करियर का 10वां शतक था। पुजारा के आउट होने के बाद अजिंक्य रहाणे कप्तान कोहली का साथ देने आए हैं। समाचार लिखे जाने तक भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 283 रन बन लिए थे।

IND vs ENG : शतकवीर पुजारा आउट, अब कोहली-ऱहाणे पर दारोमदार

कोहली-पुजारा ने संभाला, भारत का स्कोर 50 पार

इसके पहले दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने महज 22 रनों के भीतर अपने दोनों सलामी बल्लेबाज खो दिए थे। तीसरे विकेट के लिए कोहली और पुजारा के बीच 226 रनों की साझेदारी हुई। दोनों ही बल्लेबाजों ने अपने-अपने शतक पूरे किए। 181 गेंदों में 113 रन बनाकर खेल रहे कोहली का ये 14वां टेस्ट शतक था। कप्तान कोहली(134) और अजिंक्य रहाणे(12) क्रीज पर मौजूद हैं।

केएल राहुल और मुरली विजय ने किया निराश

इससे पहले मैच के दूसरे ही ओवर में ब्रॉड की गेंद पर स्लिप पर खड़े स्टोक्स ने शानदार कैच लेकर के एल राहुल (0) को पवेलियन की राह दिखा दी औरर भारत को दिया पहला झटका। इसके बाद जेम्स एंडरसन की गेंद पर स्लिप पर खड़े स्टोक्स ने कैच लेकर मुरली विजय (20) आउट कर इंग्लैंड को दूसरी सफलता दिला दी।

भारत ने इस टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए। ओपनिंग बल्लेबाज़ गौतम गंंभीर की जगह के एक राहुल को मौका दिया गया। तो अमित मिश्रा की जगह जयंत यादव को इस मैदान पर डेब्यू करने का मौका मिला। इंग्लैंड की टीम में क्रिस वोक्स की स्थान पर जेम्स एंडरसन की मैदान पर वापसी हुई है।

टीमें (संभावित) – भारत: केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, रिद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, उमेश यादव, मोहम्मद शमी।

इंग्लैंड: एलिस्टेयर कुक (कप्तान), हसीब हमीद, जो रूट, बेन डकैट, मोईन अली, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, क्रिस वोक्स, आदिल रशीद, जफर अंसारी, स्टुअर्ट ब्रॉड।

 

You May Also Like

English News