IND vs NZ: टीम इंडिया को मिला 231 रन का लक्ष्य, भुवी ने लिए सबसे अधिक विकेट

न्यूजीलैंड ने पुणे के दूसरे वन डे में टीम इंडिया को मैच जीतने के लिए 231 रनों की चुनौती दी है। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 230 रन बनाए। टिम साउथी 25 तथा ट्रेंट बोल्ट 2 रन बनाकर नाबाद रहें। कीवियों की ओर से हेनरी निकोलिस ने सर्वाधिक 42 रन बनाए। कोलिन डी ग्रेंडहोम ने 41 रन बनाए।IND vs NZ: टीम इंडिया को मिला 231 रन का लक्ष्य, भुवी ने लिए सबसे अधिक विकेटBig News: ममता बनर्जी का बड़ा बयान, नहीं करायेंगी सिमकार्ड को आधार से लिंक!

टीम इं‌डिया की ओर से तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 10 ओवर में 45 रन देकर 3 विकेट लिए। युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह को 2-2 विकेट मिला। अक्षर पटेल और हार्दिक पांड्या ने 1-1 खिलाड़ियों को आउट किया। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत भुवनेश्वर कुमार ने बिगाड़ दी. उन्होंने मार्टिन गप्टिल (11) को एमएस धोनी के हाथों कैच कराया। इसके बाद बुमराह ने कप्तान केन विलियमसन (3) को LBW आउट करके मेहमान टीम को तगड़ा झटका दिया। न्यूजीलैंड टीम इन झटकों से संभली नहीं थी कि भुवनेश्वर कुमार ने कोलिन मुनरो को बोल्ड कर न्यूजीलैंड को बैकफुट में ढकेल दिया।

इसके बाद कीवी टीम को टॉम लैथम (38) और रॉस टेलर (21) ने संभालने का प्रयास किया। हालांकि, ये साझेदारी अधिक देर तक नहीं रही। रॉस टेलर को हार्दिक पांड्या ने एमएस धोनी के हाथों कैच आउट कराया। फिर लैथम को अक्षर पटेल ने बोल्ड कर मेहमान टीम को पांचवा झटका दिया।

हेनरी निकोलस (42) को भुवेनश्वर कुमार ने बोल्ड कर अपना तीसरा विकेट हासिल किया। इसके बाद युजवेंद्र चहल ने कीवियों को एक ही ओवर में दो लगातार झटके दिए। चहल ने कोलिन डी ग्रेंडहोम को अक्षर पटेल के हाथों कैच आउट कराया। ग्रेंडहोम ने 41 रन बनाए। इसके ठीक बाद एडम मिलने को युजवेंद्र चहल ने एलबीडब्‍ल्यू आउट किया। मिलने खाता भी नहीं खोल पाए। मिचेल सैंटनर और टिम साउदी ने अं‌तिम ओवरों में तेजी से रन जुटाए। लेकिन 48 ओवर में मिचेल सैंटनर बुमराह की गेंद पर कप्तान विराट कोहली के हाथों लपके गए। यह कीवी टीम का 9 वां विकेट था।  

टीमें इस प्रकार है-

भारतीय टीम- विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, एमएम धोनी, ‌हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह 

न्यूजीलैंड टीम- केन विलियमसन, कोलिन मुनरो, मार्टिन गप्टिल, टॉम लैथम, रॉस टेलर, हेनरी निकोलस, मिचेल सैंटनर, कोलिन डी ग्रेंडहोम, एडम मिलने, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी

loading...

You May Also Like

English News