IND vs NZ: 200वें वनडे में विराट कोहली ने बनाया 31वां शतक, सिर्फ सचिन तेंदुलकर से पीछे

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने वानखेड़े स्टेडियम में जारी वनडे मैच में शतक लगाने के साथ ही नई उपलब्धि अपने नाम की है। वह वनडे मैचों में सबसे अधिक शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इस क्रम में उन्होंने आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोन्टिंग को पीछे छोड़ दिया है। वनडे मैचों में सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर शीर्ष पर हैं। उन्होंने 463 एकदिवसीय मैचों में 49 शतक लगाए थे।IND vs NZ: 200वें वनडे में विराट कोहली ने बनाया 31वां शतक, सिर्फ सचिन तेंदुलकर से पीछे Victory: मलेशिया को हराकर भारत ने जीता एशिया कप, 2-1 से दी मात!

कोहली ने 200 मैचों में 31 शतक लगा चुके हैं। इस सूची में तीसरे स्थान पर काबिज पोन्टिंग ने 375 वनडे मैचों में 30 शतक लगाए हैं। श्रीलंका के खिलाड़ी सनथ जयसूर्या 445 मैचों में 28 शतकों के साथ चौथे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी हाशिम अमला 158 मैचों में 26 शतकों के साथ पांचवें स्थान पर हैं। कोहली ने कम पारियों में अधिक शतक लगाने के मामले में सचिन को पछाड़ा है।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कोहली ने 192 पारियों में अपना 31वां शतक पूरा किया, वहीं सचिन ने 271 पारियों में अपने करियर का 31वां वनडे शतक पूरा किया था। इसके अलावा, न्यूजीलैंड के खिलाफ कोहली अपने करियर का 200वां मैच खेल रहे हैं। करियर के 200वें मैच में शतक लगाने वाले वह दूसरे बल्लेबाज हैं। इससे पहले, अब्राहम डिविलियर्स ने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ केपटाउन में अपने 200वें मैच में 101 रनों की पारी खेली थी।

 

You May Also Like

English News