IND vs WI: मैच से ठीक एक दिन पहले बदल दिया गया स्टेडियम का नाम ,जानिए नया नाम!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भारत व वेस्टइंडीज के टी-20 मैच से ठीक एक दिन पहले प्रदेश की योगी सरकार ने इकाना स्टेडियम का नाम बदल दिया। अब अचानक स्टेडियम का नाम बदले जाने को लेकर राजनीति भी तेज होने की बात कही जा रही है।


इकाना क्रिकेट स्टेडियम का नाम अब पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के नाम पर होगा। प्रदेश सरकार के प्रस्ताव पर राज्यपाल ने नाम के बदलाव की अनुमति दे दी। इसके बाद मंगलवार को होने वाले इंडिया.वेस्टइंडीज टी.20 मैच से ठीक पहले प्रदेश सरकार के आवास विभाग ने नाम के बदलाव का आदेश जारी कर दिया। इकाना क्रिकेट स्टेडियम का नाम अब भारत रत्न श्री अटल बिहारी बाजपेयी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम होगा।

आवास विभाग के प्रमुख सचिव नितिन रमेश गोकर्ण ने नाम में बदलाव के लिए सोमवार को आदेश जारी किया। एलडीए वीसी प्रभु एन सिंह ने बताया कि इकाना स्पोट्र्स सिटी के विकास के लिए हुए लखनऊ विकास प्राधिकरण, इकाना स्पोट्र्स सिटी प्राइवेट लिमिटेड, जीसी कंस्ट्रक्शंस एंड डवलपमेंट इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के बीच हुए अनुबंध के सेक्शन 17.5.1 में स्टेडियम का नाम प्रदेश सरकार द्वारा प्रोजेक्ट पूरा होने के बाद तय किए जाने का बिन्दु है। 

इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच मंगलवार को होने वाला टी-20 मैच इस क्रिकेट स्टेडियम के लिए काफी महत्वपूर्ण समय है। इसी के चलते प्रदेश सरकार ने अनुबंध के सेक्शन का उपयोग करते हुए लखनऊ के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का नामकरण कर दिया है। यह लखनऊ के लिए गर्व की बात होगी कि नाम पूर्व प्रधानमंत्री और लखनऊ से कई बार सांसद रहे अटल बिहारी बाजपेयी के नाम पर रखा गया।

You May Also Like

English News