Ind/Eng T20- ग्रीनपार्क में ऋषभ पंत को मिल सकता है मौका

कानपुर ग्रीनपार्क में 26 जनवरी को खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को खेलने का मौका मिल सकता है। दरअसल पिछले कई मैचों से फ्लॉप चल रही ओपनिंग का फायदा पहली बार इंटरनेशनल टीम में शामिल किए गए पंत को मिल सकता है। पंत ने 2015 में खेले गए अंडर-19 वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक ठोका था। अंडर-19 का यह विश्व रिकार्ड है। वन-डे सीरीज से पहले हुए अभ्यास मैच में भी पंत ने 45 गेंदों में 55 रन बनाए थे। इसके अलावा हाल में हुए रणजी मैच में भी 48 गेंदों में शतक जड़ा है। हालांकि पंत का कंप्टीशन पंजाब के ओपनर मनदीप सिंह से होगा। मनदीप इसके पहले 2010 में जिंबाब्वे के खिलाफ मैच खेल चुके हैं। 
Ind/Eng T20- ग्रीनपार्क में ऋषभ पंत को मिल सकता है मौका

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले वन-डे मैच में भारत के दोनों ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन और केएल राहुल 24 रन पर पवेलियन लौट गए थे। दूसरे मैच में भी 25 रन पर दोनों आउट हो गए थे। इसके बाद ईडन गार्डन में हुए तीसरे मैच में कप्तान कोहली ने शिखर धवन की जगह अजिंक्य रहाणे को मौका दिया। हालांकि ओपनर कुछ खास नहीं कर पाए। दोनों ओपनर 37 पर लौट गए। इससे पहले न्यूजीलैंड के साथ हुई सीरीज में भी ओपनिंग जोड़ी फ्लॉप रही थी।

 ‘विराट सेना’ के लिए कानपुर में खास इंतजाम, सर्व होंगी ये डिशेज, तस्वीरें

विकेट कीपिंग प्लस प्वाइंट

कप्तान कोहली के सामने पहले टी-20 में ऋषभ पंत के अलावा मनदीप सिंह भी विकल्प हो सकते हैं। लेकिन पंत के साथ प्लस प्वाइंट उनकी विकेट कीपिंग है। क्योंकि भारतीय टीम विकेटकीपर के रूप में एक अच्छे विकल्प की तलाश में भी है।
 
 

You May Also Like

English News