India Means Business: दावोस में ग्लोबल CEOs संग PM मोदी की राउंड टेबल मीटिंग

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की मीटिंग में शिरकत करने दावोस पहुंचे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनियाभर से आए कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (CEO) से कहा कि भारत का मतलब व्यापार है. पीएम मोदी ने वैश्विक व्यापार के लिए इन अधिकारियों को भारत में मौजूद अवसरों की जानकारी दी.India Means Business: दावोस में ग्लोबल CEOs संग PM मोदी की राउंड टेबल मीटिंगडकैती काण्ड के पीडि़त से मिलने पहुंचे अखिलेश यादव, सरकार पर साधा निशाना!

मुख्य कार्यकारी अधिकारियों संग डिनर से पहले एक राउंट टेबल मीटिंग को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने भारत की विकास गाथा सुनाई. इस मौके पीएम के साथ विजय गोखले, एस जयशंकर और रमेश अभिषेक समेत तमाम वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

करीब 60 CEOs ने लिया बैठक में हिस्सा

‘इंडिया मीन्स बिजनेस’ टैगलाइन के तहत हुए इस राउंड टेबल मीटिंग में वैश्विक कंपनियों के 40 और भारत के 20 मुख्य कार्यकारी अधिकारियों ने हिस्सा लिया. बैठक के बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, ‘दावोस में भारत के विकास की कहानी बताते और भारत में वैश्विक व्यापार के लिए मौजूदा अवसरों की चर्चा करते पीएम मोदी.’ 

स्विट्जरलैंट के राष्ट्रपति से मिले PM मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व आर्थिक मंच (WEF) की 48वीं बैठक में शिरकत करने के लिए दावोस पहुंचे हैं. पीएम ने विश्व आर्थिक मंच की सालाना बैठक से इतर स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट से मुलाकात की और उनसे द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत बनाने के तरीकों पर चर्चा की. मोदी ने एक ट्वीट कर कहा, ‘दावोस पहुंचने पर मैंने स्विस कन्फेडरेशन के राष्ट्रपति एलेन बर्सेट से बातचीत की. हमने द्विपक्षीय सहयोग की संभावनाओं की समीक्षा की, इसे और मजबूत बनाने पर बात की.’

मजबूत किए जाएंगे आपसी संबंध

बर्सेट ने कहा कि यह चर्चा दुनिया के सबसे बड़े और पुराने लोकतंत्रों की मुलाकात दर्शाती है. मोदी का आभार जताते हुए स्विट्जरलैंड के राष्ट्रपति ने कहा कि वह भारत के साथ संबंध और मजबूत करना जारी रखेंगे. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक ट्वीट में कहा, ‘बर्फबारी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्विस राष्ट्रपति एलेन बर्सेट से मुलाकात की.

दोनों नेताओं ने लोकतंत्र और विविधता के साझा मूल्यों पर बने हमारे द्विपक्षीय सहयेाग को और मजबूत करने के कदमों पर रचनात्मक बातचीत की.’ सूत्रों ने बताया समझा जाता है कि दोनों नेताओं ने कर सूचना के स्वत: आदान-प्रदान पर हुई प्रगति पर भी चर्चा की.

You May Also Like

English News