INDIA VS ENGLAND : 16 साल बाद बना ऐसा रिकॉर्ड

INDIA VS ENGLAND : 16 साल बाद बना ऐसा रिकॉर्ड

इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने  मैच के पहले दिन भारतीय टीम को संकट से उभारते हुए शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत को मजबूत स्थिति में ला कर खड़ा कर दिया है. INDIA VS ENGLAND : 16 साल बाद बना ऐसा रिकॉर्ड

इस मैच में दोनों खिलाड़यों के बीच चौथे विकेट के लिए 159 रन की साझेदारी हुई. इंग्लैंड की धरती पर 16 साल बाद ऐसा कारनामा हुआ. जब इंग्लैंड में भारतीय जोड़ी ने 150 से ज्यादा रन की पार्टनरशिप की हो. इससे पहले 2002 में लीड्स में एक ही पारी में बांगर-द्रविड के बीच 170, द्रविड-तेंदुलकर के बीच 150 और तेंदुलकर-गांगुली ने 249 रन की साझेदारी निभाई थी. उस मैच में भारत ने 8 विकेट के नुकसान पर 628 रन स्कोर बोर्ड पर खड़े किए थे. 

गौरतलब है कि इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतने के बाद इंडिया को  बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया.  सीरीज में पहली बार भारतीय सलामी जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत दी. लेकिन वह भी लम्बी नहीं टिक सकी. धवन (35) और लोकेश राहुल (23) बनाकर चलते बने. वोक्स ने पांच रनों के अंदर दोनों बल्लेबाज़ों को आउट किया.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com