INDvAUS: टीम इंडिया की पांचवें वन-डे में जीत के ये बने 5 खिलाड़ी…

टीम इंडिया ने पांचवें व अंतिम वन-डे में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हराकर सीरीज 4-1 से जीती। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 242 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने 72 गेंदे शेष रहते तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया आईसीसी वन-डे रैंकिंग में नंबर-1 बन गई है। पांचवें व अंतिम वन-डे में टीम इंडिया की जीत के ये 5 हीरो रहे। आइए जानते हैं कौन है वो:INDvAUS: टीम इंडिया की पांचवें वन-डे में जीत के ये बने 5 खिलाड़ी...148वीं जयंती पर बापू को याद कर रहा है पूरा देश, राष्ट्रपति-PM ने राजघाट जाकर दी श्रद्धांजलि…

स्पिनर केदार जाधव ने अपने वन-डे करियर में पहली बार पूरे 10 ओवर का कोटा किया। उन्होंने 48 रन खर्च करके ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ (16) का महत्वपूर्ण विकेट लिया। इसके बाद बल्लेबाजी में जाधव ने पांडे के साथ टीम इंडिया की जीत पर मुहर लगाईं। वो 8 गेंदों में एक चौके की मदद से 5 रन बनाकर नाबाद रहे।  

जसप्रीत बुमराह ने एक बार फिर कमाल का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को बैकफुट पर धकेले रखा। उन्होंने अपने 10 ओवर के कोटे में 2 मेडन सहित 51 रन देकर दो विकेट लिए। बुमराह की खासियत ये रही कि उन्होंने अंतिम ओवरों में कंगारू बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया, जिसकी वजह से मेहमान टीम स्कोरबोर्ड पर बड़ा स्कोर नहीं टांग सकी। 23 वर्षीय तेज गेंदबाज ने घातक मार्कस स्टोइनिस (46) और मैथ्यू वेड (20) को अपना शिकार बनाया। 

बाएं हाथ के स्पिनर ने अंतिम मैच में अक्षर ने अपनी लय हासिल की और वो पूरी तरह कंगारू बल्लेबाजों पर हावी रहे। अक्षर ने 10 ओवर के अपने कोटे में सिर्फ 38 रन देकर तीन विकेट चटकाए। बड़ी बात ये रही कि पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बल्लेबाजों के शिकार किए। उन्होंने ओपनर डेविड वॉर्नर (53), पीटर हैंड्सकोंब (13) और ट्रेविस हेड (42) को पवेलियन भेजा। अक्षर की गेंदों पर कंगारू बल्लेबाज खुलकर शॉट नहीं जमा पाए। 

अजिंक्य रहाणे ने सीरीज में लगातार चौथा अर्धशतक जमाया। उन्होंने 74 गेंदों में 7 चौको की मदद से 61 रन बनाए। रहाणे ने रोहित शर्मा के साथ 124 रन की साझेदारी करके टीम इंडिया को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। रहाणे के शॉट काफी आकर्षक लगे, जो लंबे समय तक फैंस के जेहन में रहेंगे। हालांकि, वन-डे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले रहाणे को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए नहीं चुना गया। 

‘हिटमैन’ ने अपने वन-डे करियर का 14वां शतक जमाया। रोहित ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और स्टेडियम के चारों कोनों में दर्शनीय शॉट लगाए। 30 वर्षीय रोहित ने 109 गेंदों में 11 चौको और 5 छक्को की मदद से 125 रन की तूफानी पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छठा वन-डे शतक जमाने वाले रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

You May Also Like

English News