#INDvENG: सेमीफाइनल मैच हारी भारतीय महिला क्रिकेट टीम, फाइनल से हुई बाहर!

एंटिगा: महिला टी 20 वल्र्ड कप में फाइनल तक पहुंचने की उम्मीद टीम इण्डिया की पूरी नही हो सकी है। भारत को इंग्लैंड के हाथों सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से मात देकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है।


भारतीय क्रिकेट टीम ने महिला टी 20 वल्र्ड कप में खेले गए सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड को 113 रनों का लक्ष्य दिया था। सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में को मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.3 ओवरों में अपने सभी विकेट गंवाकर 112 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इंग्लैंड की टीम में इस लक्ष्य को दो विकेट के नुकसान पर 17.1 ओवर में ही हासिल कर लिया।

एमी जोन्स 45 गेंदों पर नाबाद 53 और नताली साइवर 40 गेंदों पर नाबाद 52 ने तीसरे विकेट के लिए 92 रन की अटूट साझेदारी की। बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम के सामने उसी इंग्लैंड की चुनौती थी जिसने एक साल पहले भारत को वनडे विश्व कप का खिताब जीतने से रोका था। अब एक बार फिर इंग्लैंड ने टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचने से रोक दिया है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम 8 साल बाद इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची थी। इंग्लैंड की टीम तीन बार आईसीसी महिला टी20 विश्व कप फाइनल में पहुंचने का कमाल भी कर चुकी है।

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम को 2009 के पहले ही सीजन में खिताब अपने नाम कर लिया था लेकिन उसके बाद 2012 टी 20 विश्व कप और 2014 टी 20 वल्र्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने इंग्लैंड का फिर से चैंपियन बनने का सपना तोड़ दिया था। अब एक बार फिर वह फाइनल में पहुंच गई है। इंग्लैंड का मुकाबला फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा।

You May Also Like

English News