INDvNZ: अगर टीम इंडिया नहीं करती ये बड़ी गलती तो सीरीज पर कब्जा कर लेती

न्यूजीलैंड ने शनिवार को राजकोट में ‘करो या मरो’ वाले दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया को 40 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी की। INDvNZ: अगर टीम इंडिया नहीं करती ये बड़ी गलती तो सीरीज पर कब्जा कर लेती…तो क्या इस ‘खान’ से मदद लेकर विराट ने किया था अनुष्का से पैच-अप

न्यूजीलैंड के लिए स्क्रिप्ट शुरुआत से ही तैयार रही। कीवी कप्तान केन विलियमसन टॉस के बॉस बने और फिर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। मेहमान टीम को ओपनर्स मार्टिन गप्टिल और कॉलिन मुनरो (109*) ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। मुनरो का शतक टीम इंडिया पर पूरी तरह हावी रहा, जिससे वो कभी उबर नहीं पाई और मुकाबला गंवा बैठी। वैसे मेजबान टीम को मात देने में ट्रेंट बोल्ट का भी हाथ रहा, जिन्होंने चार ओवर में 32 रन देकर चार विकेट चटकाए।

हालांकि, मैच टीम इंडिया की मैच पर पकड़ बन सकती थी, लेकिन उसने कई मौके गंवाकर कीवी टीम को हावी होने दिया।

मुनरो ने सबसे पहले डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को अपना निशाना बनाया और उनकी लाइन लेंथ भटकाने का काम किया। हालांकि, टीम इंडिया ने वापसी करते हुए बाएं हाथ के बल्लेबाज पर दबाव बनाने का प्रयास किया, लेकिन फील्डरों ने मुनरो का विश्वास लौटा दिया।

मुनरो को सबसे पहले श्रेयस अय्यर ने जीवनदान दिया। अक्षर पटेल की गेंद पर अय्यर ने लांगऑन पर मुनरो का कैच छोड़ा और गेंद सीधे बाउंड्री लाइन के पार चली गई। फिर चहल ने गप्टिल को आउट करके टीम को सफलता दिलाई और इसी ओवर में उन्होंने लगभग मुनरो का भी शिकार कर लिया था। दरअसल, कप्तान केन विलियमसन और मुनरो के बीच रन लेते समय तालमेल में गड़बड़ी हुई थी। रोहित शर्मा के खराब थ्रो के कारण एमएस धोनी गेंद को पकड़ नहीं पाए और मुनरो को फिर लाइफलाइन मिल गई।

मुनरो को इसके बाद चहल ने जीवनदान दिया। भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर पीछे दौड़ते हुए चहल ने मुनरो का आसान कैच टपका दिया। वैसे उस समय मुनरो 80 रन पर पहुंच चुके थे और कीवी टीम के बड़े स्कोर की नींव रख चुके थे।

इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार ने भी बाउंड्री लाइन पर मुनरो का कैच छोड़ दिया था। तब गेंद बाउंड्री लाइन के पार जा रही थी, इसलिए भुवी की बेहतर फील्डिंग मानी गई। 

मुनरो ने 58 गेंदों में 7 चौको और इतने ही छक्को की मदद से नाबाद 109 रन बनाए। इस प्रदर्शन के लिए मुनरो को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। उनकी पारी की मदद से न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 196 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 156 रन ही बना सकी।

You May Also Like

English News