INDvNZ: नेहरा ने अपने नाम के बने ‘एंड’ से की गेंदबाजी करके रचा इतिहास

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने बुधवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में अपने नाम के बने एंड से गेंदबाजी करके इतिहास रच दिया। वो अपने नाम के बने एंड की तरफ से गेंदबाजी करने वाले भारत के पहले जबकि विश्व के दूसरे गेंदबाज बने। नेहरा के अलावा इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने ही अपने नाम के बने एंड से गेंदबाजी करने का गौरव हासिल किया है।INDvNZ: नेहरा ने अपने नाम के बने 'एंड' से की गेंदबाजी करके रचा इतिहासइस VIDEO में दिखा नेहरा जी का ‘फुटबॉल स्वैग’, कोहली भी हुए हैरान

आशीष नेहरा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया। टीम इंडिया ने अपने अनुभवी तेज गेंदबाज को जीत के साथ विदाई दी। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने करीब 18 साल 250 दिन तक टीम इंडिया की सेवा की।

वैसे नेहरा मैदान में जिस एंड (छोर) से गेंदबाजी करने उतरे वह उनके ही नाम का था। कोटला स्टेडियम में एक एंड का नाम आशीष नेहरा एंड रखा गया है। आशीष ने बुधवार को उसी एंड से गेंदबाजी की। यह फोटो सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो रही है। आपको बता दें कि नेहरा ने मैच में चार ओवर किए और 29 रन दिए। उन्हें कोई विकेट नहीं मिल पाया।

गौरतलब है कि टीम इंडिया ने दिल्ली के कोटला स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को 53 रनों से मात दी। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 203 रनों का लक्ष्य दिया था। न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवा कर 149 रन ही बना पाई।

नेहरा का करियर आंकड़ों के आइने में

17 टेस्ट, 44 विकेट, बेस्ट बॉलिंग पारी में 4/72, बेस्ट बॉलिंग मैच में  6/117

120 वन डे मैच, 157 विकेट, बेस्ट बॉलिंग 6/23

27 टी20 इंटरनेशनल मैच, 34 विकेट, बेस्ट बॉलिंग 19/3

88 आईपीएल मैच, 106 विकेट, बेस्ट बॉलिंग 10/4

You May Also Like

English News