INDvNZ: सीरीज का दूसरा मैच आज, बैटिंग ऑर्डर में हो सकता है बड़ा बदलाव, नंबर-4 पर आएगा ये खिलाड़ी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज पुणे में खेला जाना है। न्यूजीलैंड ने जिस तरह से टीम इंडिया को पहले वनडे में हराया था, उसे देखते हुए विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट ने इस मैच के लिए खास रणनीति बनाई होगी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए पहले मैच में न्यूजीलैंड ने छह विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी। टॉम लैथम और रोस टेलर ने जिस तरह से भारतीय स्पिन आक्रमण पर बल्लेबाजी की थी, उसने कप्तान विराट की चिंता बढ़ा दी है।INDvNZ: सीरीज का दूसरा मैच आज, बैटिंग ऑर्डर में हो सकता है बड़ा बदलाव, नंबर-4 पर आएगा ये खिलाड़ी अभी-अभी: गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने बताया सीरीज में कैसे वापसी करेगी टीम इंडिया

इसके अलावा कप्तान के अलावा कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका था। विराट का ये 200वां मैच था, जिसमें उन्होंने सेंचुरी जड़ी थी। वहीं आखिरी के ओवरों में भुवनेश्वर कुमार ने कुछ अच्छे शॉट्स खेले थे, जिससे भारत ने 281 रनों का टारगेट सेट किया था। पहले मैच में मिली हार के बाद टीम इंडिया भले ही प्लेइंग-11 में कोई बदलाव ना करे, लेकिन बैटिंग ऑर्डर में एक बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है।

दिनेश कार्तिक ने पिछले मैच में 47 गेंद पर 37 रनों की पारी खेली थी। भारत ने 71 रनों तक तीन विकेट गंवा दिए थे, जिसके बाद उन्होंने कप्तान के साथ मिलकर स्कोर को 144 रनों तक पहुंचाया था। कार्तिक ने कुछ अच्छे शॉट्स भी खेले, ऐसा माना जा रहा है कि टीम मैनेजमेंट और कप्तान दूसरे वनडे में उन्हें केदार जाधव की जगह नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए भेज सकते हैं।

पहले मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाजी काफी कमजोर नजर आई थी। रोहित शर्मा (20), शिखर धवन (9), केदार जाधव (12) और महेंद्र सिंह धौनी (25) टिककर नहीं खेल पाए थे।

भारत- रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

वहीं न्यूजीलैंड भी अपने विनिंग कॉम्बिनेशन से छेड़छाड़ नहीं करना चाहेगा। 

न्यूजीलैंडः मार्टिन गप्टिल, कोलिन मुनरो, केन विलियमसन, रोस टेलर, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, एडम मिलन, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी।

इस मैच पर बारिश का बिल्कुल साया नजर नहीं आ रहा है। इसके अलावा पुणे पिच रनों से भरी हुई रही है। पिछले वनडे में यहां भारत ने 351 रनों का टारगेट भी हासिल कर लिया था। इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में केदार जाधव और विराट कोहली ने मिलकर ये कमाल किया था। विराट ने 122 रन और जाधव ने 120 रनों की पारी खेली थी। 
 
loading...

You May Also Like

English News