#INDvPAK: पाकिस्तनी टीम को हराया और बनाये कई रिकार्ड भी, जानिए आपभी!

दुबई: पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी कर पाकिस्तानी टीम को चारो खाने चित्त कर दिया। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शतक जमाए। इसके साथ ही दोनों ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए।


शिखर धवन ने अपना 15वां शतक जमाया। उन्होंने इसके लिए 108 पारियों का सहारा लिया। इस तरह से सबसे कम पारियों में 15 शतक पूरे करने के मामले में पाकिस्तान के सईद अनवर को पीछे छोड़ दिया। सईद अनवर ने 143 पारियों में 15 शतक बनाए थे लेकिन शिखर ने ये रिकॉर्ड अपने नाम बहुत जल्दी कर दिया। इस लिस्ट में पहले नंबर पर हाशिम अमला हैं।

अमला ने मात्र 86 पारियों में 15 शतक जड़ दिए थे। दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं। कोहली ने 106 पारियों में 15 शतक बनाए। अब तीसरे नंबर पर शिखर धवन हैं उन्होंने 108 पारियों में 15 शतक बनाए हैं। सईद अनवर चौथे नंबर पर हैं। उन्होंने कुल 20 शतक बनाए। पाकिस्तान के खिलाफ रोहित और शिखर ने पहले विकेट के लिए 210 रन की साझेदारी की।

इस तरह से उन्होंने सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के 1998 में बनाए गए 159 रनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया। रोहित शर्मा और शिखर धवन ने पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में शतकीय साझेदारी की। 82 पारियों में इन दोनों खिलाडिय़ों ने ये 13वीं बार 100 से ज्यादा रनों की पार्टनरशिप की है। इस लिस्ट में पूरी दुनिया में सबसे ऊपर सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली हैं। भारत के इन दोनों बल्लेबाजों ने 136 पारियों में 21 बार शतकीय साझेदारी की। दूसरे नंबर पर गिलक्रिस्ट और हैडन हैं।

You May Also Like

English News