INDvPAK: पाक के खिलाफ गिल ने ठोका शतक, पिता ने दिया कुछ ऐसा बयान…

टीम इंडिया के बल्लेबाज शुभमन गिल ने मंगलवार को आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के हाई वोल्टेज सेमीफाइनल में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ शतक ठोका। गिल की सेंचुरी की बदौलत टीम इंडिया ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 272 रन बनाए। गिल ने 94 गेंदों में 7 चौको की मदद से नाबाद 102 रन बनाए।INDvPAK: पाक के खिलाफ गिल ने ठोका शतक, पिता ने दिया कुछ ऐसा बयान...शुभमन के बेहतरीन शतक से उनका परिवार बेहद खुश है। शुभमन के पिता लखविंदर गिल ने एबीपी से बातचीत करते हुए कहा कि उनके बेटे ने देश का सिर ऊंचा किया और उन्हें अपने बेटे पर गर्व है। लखविंदर ने कहा, ‘मेरे बेटे ने आज शतक जड़कर देश का नाम ऊंचा किया। मुझे उस पर गर्व है।’

पिता ने यह भी कहा कि शुभमन परिवार से पहले ही बोलकर गया था कि वह शतक लगाकर जरूर आएगा। टीम टॉस जीतकर पहले करने उतरी टीम इंडिया को कप्तान पृथ्वी शॉ और मनजोत कालरा ने बेहतरीन शुरूआत दी। लेकिन पहले विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी के बाद मोहम्मद मूसा की बेहतरीन फील्डिंग की वजह से पृथ्वी शॉ 41 रन के स्कोर पर रन-आउट हो गए।

गिल ने अकेले ही ली पाक गेंदबाजों की खबर

इसके बाद बल्लेबाजी करने शुभमन गिल ने कमाल की पारी खेली और पाकिस्तानी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए शानदार शतक लगाया। वह अंत तक नाबाद रहे और टीम इंडिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। बता दें कि गिल आईसीसी अंडर-19 2018 वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी बन गए हैं। 

टीम इंडिया को एक समय जल्दी-जल्दी झटके लगे, लेकिन गिल डटे रहे और फिर उन्होंने अनुकूल रॉय के साथ मिलकर 67 रन की साझेदारी की। दोनों ने टीम इंडिया को 200 रन के पार लगाया। रॉय (33) को मोहम्मद मूसा ने आउट किया। फिर गिल ने भारतीय पारी की अंतिम गेंद पर अपना शतक पूरा किया।

You May Also Like

English News