INDvSA:शमी की सेंचुरी से पुजारा के जीरो तक, बने तीन ऐसे रिकॉर्ड….

सेंचुरियन में दूसरे दिन के खेल में टीम इंडिया के पहले दो विकेट जल्दी गिरने के बाद सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और कप्तान विराट कोहली ने टीम को संभाला। पहली पारी में मुरली विजय ने संभलकर खेलते हुए 46 रन बनाए। वहीं, कप्तान विराट कोहली 85 रन के स्कोर के साथ क्रीज पर जमे हुए हैं। इस मैच में कई ऐसी चीजें देखने को मिली जो अब से पहले टेस्ट क्रिकेट में नहीं घटी थीं।INDvSA:शमी की सेंचुरी से पुजारा के जीरो तक, बने तीन ऐसे रिकॉर्ड....दरअसल, टीम इंडिया के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे चेतेश्वर पुजारा पहली पारी में बिना खाता खोले पैवेलियन लौट गए। टेस्ट क्रिकेट में पुजारा पहली बार शून्य के स्कोर पर आउट हुए हैं। द. अफ्रीका के फील्डर लुंगी नगिडी ने अपने जबर्दस्त थ्रो से पुजारा को रन आउट कर  उनका पहला ‘गोल्डन डक’ बनाया।

बताते चलें कि इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में अपनी गेंदबाजी की शुरुआत स्पिन बॉलिंग से की थी। द. अफ्रीका ने 18 साल बाद ऐसा किया है। इससे पहले केप टाउन में साल 2000 में टीम ने पहली बार स्पिन गेंदबाज पॉल एडम्स को गेंद थमाकर इनिंग्स की शुरुआत की थी।

इसके अलावा टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे किए। ऐसा करने वाले वह 21वें भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। वहीं, तेज गेंदबाजों में यह कारनामा करने वाले वह 7वें खिलाड़ी हैं।

You May Also Like

English News