INDVSA: पहले टेस्ट से भारतीय टीम के लिए खुशखबरी, दक्षिण अफ्रीका का ये गेंदबाज हुआ बाहर

टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में खेले जा रहे पहले टेस्ट में भारतीय टीम के लिए खुशखबरी यह है कि इस मैच से अफ्रीका तेज गेंदबाज डेल स्टेन बाहर हो चुके हैं। लंबे समय के बाद कंधे की चोट से वापसी कर रहे डेल स्टेन मैच में अपना 18वां ओवर कर रहे थे कि अचानक उनकी एड़ी में चोट आने की वजह से बीच में ही अपना ओवर छोड़कर मैदान से बाहर जाना पड़ा। INDVSA: पहले टेस्ट से भारतीय टीम के लिए खुशखबरी, दक्षिण अफ्रीका का ये गेंदबाज हुआ बाहरMarriage: क्या वाकई पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कप्तान ने रची तीसरी शादी!

इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया और डॉक्टरों ने इलाज के बाद उन्हें चार से छह हफ्ता तक आराम करने की सलाह दी है। इसका सीधा मलतब यह है कि अब वो इस सीरीज में बचे दोनों टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। इस मैच में उन्होंने शानदार वापसी करते हुए 51 रन पर दो अहम विकेट चटकाए थे। 

पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका मजबूत स्थित में पहुंच चुकी है। पहली पारी में वो भारत पर 77 रन की लीड लेने में कामयाब रही और दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट गंवाकर 65 रन बना चुकी है। इस लिहाज से अब अफ्रीका 142 रन की बढ़त हासिल कर चुकी है। फिलहाल क्रीच पर हाशिम अमला 4 और नाइट वॉचमैन कागिसो रबाडा 2 रन बनाकर डटे हुए हैं। 

टीम इंडिया ने अफ्रीका की पहली पारी के 286 रन के जवाब में 209 रन बनाए। टीम इंडिया की ओर से हार्दिक पांड्या ने सबसे ज्यादा 93 रन की पारी खेली। 

You May Also Like

English News