INDvSA: बारिश की वजह से रुका खेल, द. अफ्रीका को 142 रन की बढ़त..

टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट हार्दिक पांड्या (93 रन और दो विकेट) के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत रोमांच मोड़ पर पहुंच चुका है। खबर लिखे जाने तक केपटाउन टेस्ट के तीसरा दिन दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 65 रन बना लिए हैं। नाइट वॉचमैन कागिसो रबाडा 2* और हाशिम अमला 4* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका की बढ़त अब 142 रन की हो चुकी है और अभी उसके 8 विकेट शेष हैं। फिलहाल बारिश की वजह से खेल रुका हुआ है।INDvSA: बारिश की वजह से रुका खेल, द. अफ्रीका को 142 रन की बढ़त..दक्षिण अफ्रीका को दूसरी पारी में ओपनर्स एडेन मार्करम (34) और डीन एल्गर ने 52 रन की साझेदारी करके दमदार शुरुआत दिलाई। हार्दिक पांड्या ने मार्करम को भुवनेश्वर कुमार के हाथों कैच आउट कराकर टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई। जल्द ही पांड्या ने डीन एल्गर (25) को विकेटकीपर साहा के हाथों कैच आउट कराकर दूसरा शिकार किया। टीम इंडिया की तरफ से हार्दिक पांड्या ने दोनों विकेट लिए।

इससे पहले हार्दिक पांड्या (93) की बेहतरीन पारी और भुवनेश्वर कुमार (25) के साथ हुई आठवें विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी की बदौलत टीम इंडिया की पहली पारी शनिवार को पहले टेस्ट के दूसरे दिन 73.4 ओवर में 209 रन पर ऑलआउट हुई। केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 286/10 के स्कोर से टीम इंडिया 77 रन पीछे रही। 

टीम इंडिया की दूसरे दिन हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार ने जबर्दस्त वापसी कराई। 92 रन पर 7 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही टीम इंडिया को पांड्या-भुवी ने 191 रन के स्कोर पर पहुंचा दिया।

मोर्ने मोर्केल ने भुवनेश्वर कुमार को विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी का अंत किया। 8 रन के बाद ही हार्दिक पांड्या भी रबाडा की गेंद पर डी कॉक को कैच थमाकर पवेलियन लौटे। रबाडा ने जसप्रीत बुमराह (2) को डीन एल्गर के हाथों कैच आउट कराकर भारतीय पारी का अंत किया। मोहम्मद शमी 4 रन बनाकर नाबाद रहे।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से वेर्नोन फिलेंडर और कागिसो रबाडा ने तीन-तीन विकेट लिए। मोर्ने मोर्केल और डेल स्टेन को दो-दो विकेट मिले।

You May Also Like

English News