INDvSA Live: टीम इंडिया की पहली पारी 307 रन पर सिमटी, कोहली ने बनाए 153 रन

विराट कोहली (153) की बेहतरीन पारी की बदौलत सोमवार को दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया की पहली पारी लंच के बाद 307 रन पर ऑलआउट हुई। समाचार लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 91 ओवर में 9 विकेट खोकर 306 रन बना लिए हैं। कप्तान विराट कोहली 152* और जसप्रीत बुमराह 0* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। मेहमान टीम अभी दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 335 रन से 29 रन पीछे है, जबकि उसका आखिरी विकेट बचा है।
INDvSA Live: टीम इंडिया की पहली पारी 307 रन पर सिमटी, कोहली ने बनाए 153 रनसेंचुरियन में टीम इंडिया ने तीसरे दिन अपनी पारी 185/5 के स्कोर से आगे बढ़ाई। भारतीय कप्तान कोहली ने दिन के छठे ओवर की पहली गेंद पर अपना सैकड़ा पूरा किया। कोहली ने लुंगी एनगिडी द्वारा किए पारी के 67वें ओवर की पहली गेंद पर मिडविकेट की दिशा में एक रन लेकर अपने टेस्ट करियर का 21वां शतक पूरा किया। उन्होंने 146 गेंदों में 10 चौको की मदद से सैकड़ा पूरा किया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोहली ने दूसरा टेस्ट शतक जमाया।

विराट कोहली के शतक का जश्न मनाए समय पूरा भी हुआ नहीं था कि हार्दिक पांड्या (15) गलती कर बैठे और रनआउट होकर पवेलियन लौट गए। दरअसल, पांड्या ने रबाडा की गेंद पर मिडऑन की दिशा में हलके हाथों से शॉट खेलकर एक रन लेने का प्रयास किया। कोहली ने मना किया। पांड्या को अपने एंड पर लौटना पड़ा। फिलेंडर ने डायरेक्ट हिट मारी और रीप्ले में दिखा कि पांड्या का पैर हवा में रह गया और गेंद उससे पहले स्टंप पर जा लगी।

फिर कोहली को रविचंद्रन अश्विन (38) का अच्छा साथ मिला। दोनों ने मिलकर सातवें विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की। दक्षिण अफ्रीका ने फिर नई गेंद ली और फिलेंडर ने पहले ही ओवर में इसका कमाल बिखेरा। उन्होंने अश्विन को दूसरी स्लिप में कप्तान फाफ डू प्लेसी के हाथों झिलवाया। प्लेसी ने शानदार कैच लपका। अगले ही ओवर में मोर्ने मोर्केल ने मोहम्मद शमी (1) को पहली स्लिप में हाशिम अमला के हाथों कैच आउट कराया।

यहां से कोहली ने इशांत शर्मा (3) के साथ 25 रन जोड़े। फिर मोर्केल ने इशांत का कैच मार्करम के हाथों कराकर टीम इंडिया का 9वां विकेट गिराया।

इससे पहले टीम इंडिया ने दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 335 रन पर समेटी। इसके बाद टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही और केएल राहुल (10) व चेतेश्वर पुजारा (0) जल्दी-जल्दी आउट हुए। यहां से मुरली विजय (46) और कप्तान विराट कोहली ने पारी संभालते हुए तीसरे विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी की।

विजय को महाराज ने आउट किया और इसके बाद टीम इंडिया को नियमित अंतराल में झटके लगते रहे। रोहित शर्मा (10) और पार्थिव पटेल (19) भी पवेलियन लौटे। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से दक्षिण अफ्रीका की तरफ से केशव महाराज, मोर्ने मोर्केल, कागिसो रबाडा और लुंगी एनगिडी को एक-एक विकेट मिला। 

You May Also Like

English News