INDvSA Live: विराट-पुजारा पर टीम इंडिया को संभालने की चुनौती, अफ्रीकी गेंदबाज हावी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानसबर्ग में शुरू हुए तीसरे टेस्ट के पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बिगड़ गई है। समाचार लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 22 ओवर में दो विकेट खोकर 34 रन बना लिए हैं। कप्तान विराट कोहली 17* और चेतेश्वर पुजारा 1* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।INDvSA Live: विराट-पुजारा पर टीम इंडिया को संभालने की चुनौती, अफ्रीकी गेंदबाज हावी

जोहानसबर्ग स्टेडियम पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत तेज गेंदबाज वेर्नोन फिलेंडर ने बिगाड़ी। अपने करियर का 50वां टेस्ट खेल रहे फिलेंडर ने केएल राहुल को खाता भी नहीं खोलने दिया और विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच आउट कराया। जल्द ही कागिसो रबाडा ने मुरली विजय (8) को विकेटकीपर कॉक के हाथों की शोभा बनाकर टीम इंडिया को दूसरा झटका दिया। 

पुजारा ने 54वीं गेंद पर अपना खाता खोला। लुंगी एनगिडी द्वारा किए पारी के 22वें ओवर की तीसरी गेंद पर स्क्वायर लेग की दिशा में फ्लिक करके एक रन लिया।

इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। बता दें कि टीम इंडिया पहले ही तीन मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही है।

टीम इंडिया ने जोहानसबर्ग टेस्ट के लिए अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। रोहित शर्मा की जगह अजिंक्य रहाणे और रविचंद्रन अश्विन की जगह तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को शामिल किया है। वहीं दक्षिण अफ्रीका ने अपनी टीम में एक परिवर्तन किया है। बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज की जगह एन्डिल फेह्लुक्वायो को शामिल किया गया है।

बता दें कि टीम इंडिया का जोहानसबर्ग में रिकॉर्ड शानदार रहा है। उसने यहां कोई टेस्ट नहीं गंवाया है। हालांकि, उस पर मौजूदा सीरीज में क्लीन स्वीप झेलने का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में विराट ब्रिगेड की कोशिश जोहानसबर्ग में अपने शानदार रिकॉर्ड को बरकरार रखते हुए सीरीज का सम्मानजनक अंत करने की होगी। टीम इंडिया ने इस ग्राउंड पर तीन ड्रॉ कराए हैं जबकि एक टेस्ट में उसने जीत दर्ज की है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

टीम इंडिया- मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हार्दिक पांड्या, पार्थिव पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह। 

दक्षिण अफ्रीका – डीन एल्गर, एडेन मार्करम, हाशिम अमला, एबी डीविलियर्स, फाफ डू प्लेसी (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), एन्डिल फेह्लुक्वायो, वेर्नोन फिलेंडर, कागिसो रबाडा, मोर्ने मोर्केल और लुंगी एनगिडी।

 

You May Also Like

English News