IndvsAus: ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा, स्कोर 27 ओवर में 131 रन

नागपुर में ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिर गया है। पीटर हैंड्सकॉम्ब तेजी से रन बनाने के फेर में अक्षर पटेल की गेंद पर अजिंक्य रहाणे के हा‌थों कैच आउट हुए। समाचार लिखे जाने तक ट्रेविस हेड 9 और मार्कस स्टोइनिस 5 रन पर नाबाद हैं। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 27 ओवर में 4 विकेट पर 131 रन है।  IndvsAus: ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा, स्कोर 27 ओवर में 131 रनअभी-अभी: Redmi Note 5 की खूबियां और कीमत को लेकर हुआ ये बड़ा खुलासा…

इससे पहले टॉस जीकर ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले बैटिंग करने उतरी। ओपनर आरोन फिंच और डेविड वार्नर ने सधी शुरुअात दिलाई। पहले विकेट के लिए दोनों ने 66 रन की साझेदारी की। लेकिन इसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने धावा बोल दिया। सबसे पहले ओपनर फिंच को हार्दिक पांड्या की गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने लपक लिय। फिंच खतरनाक बैटिंग करने लगे थे तभी जोश में उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया। उन्होंने 32 रन बनाए। इसके बाद कप्तान स्टीव स्मि‌थ को 16 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर केदार जाधव ने पगबाधा आउट किया। स्मिथ के बाद ओपनर डेविड वार्नर भी लंबा शॉट खेलने के चक्कर में मनीष पांडेय के हाथों लपके गए। उनका विकेट अक्षर पटेल ने लिया। वार्नर ने 5 चौकों की मदद से 62 गेंदों में 53 रन बनाए।

पांचवें वन डे के लिए टीम इंडिया में तीन बदलाव किए गए हैं। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह तथा कुलदीप यादव की वापसी हुई है। ऑस्ट्रेलिया की टीम में केन रिचर्डसन की जगह जेम्स फॉकनर को जगह दी गई है। 

सीरीज अपने कब्जे में करने के बाद भारतीय टीम प्रबंधन ने चौथे वनडे बेंगलुरू में बेंच स्ट्रैंथ को आजमाने का फैसला किया और टीम को 21 रन से हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ नौ मैचों से चला आ रहा टीम इंडिया की जीत का सिलसिला भी रुक गया। नागपुर में विराट कोहली ने बेंच स्ट्रैंथ को नहीं आजमाया है। दरअसल टीम इंडिया अगर नागपुर में हार जाती है तो वह नंबर वन नहीं रह पाएगी। लिहाजा पांचवें वन डे में विराट ने अपने मुख्य गेंदबाजों भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव को वापस बुलाया है।  

2015 की शुरुआत में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने अपने घर में 4-1 से हराया था। बेंगलुरू में सीरीज का चौथा मैच गुरुवार को हारने के बाद सीरीज के पांचवें और अंतिम वन डे में टीम इंडिया कंगारुओं को हराकर अपनी 4-1 की हार का बदला लेना चाहेगी। नागपुर की पिच नई है। जिसमें टर्न की संभावना है। वैसे क्यूरेटर ने इसे एक स्पोर्टिंग पिच बताया है। 

सीरीज के चौथे मैच में जीत का स्वाद चखने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को हालांकि रोकना आसान नहीं होगा। बावजूद इसके टीम इंडिया पांचवें एवं अंतिम वनडे में जीत के साथ सीरीज का अंत करना चाहेगी। 

सीरीज में अपना पहला मैच बेंगलुरू में खेलने वाले मोहम्मद शमी, उमेश यादव और अक्षर पटेल काफी महंगे साबित हुए, हालांकि भारत की हार के लिए सिर्फ गेंदबाज दोषी नहीं थे। खुद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गेंदबाजों के प्रदर्शन का बचाव किया था, जिसके सामने ऑस्ट्रेलिया की टीम पांच विकेट पर 334 रन का बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही। 
 पढ़ें- इरफान पठान बोले, पांड्या के शानदार खेल के पीछे इस खिलाड़ी की बड़ी भूमिका

दोनों टीम प्रबंधन को अपनी योजनाओं पर फिर से विचार करने की जरूरत होगी क्योंकि दोनों ही टीमें सीरीज का अंत जीत से करना चाहेंगी ताकि टी-20 सीरीज के लिए जीत की लय कायम रहे। और उन्हें नया विश्वास मिल सके।  

टीमें इस प्रकार हैं-

भारतीय टीम- विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, केएल राहुल, केदार जाधव, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह  

ऑस्ट्रेलियाई टीम- स्‍टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, आरोन फिंच, ट्रेविस हेड, पीटर हैंड्सकाम्ब, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, एडम जंपा, नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस और जेम्स फॉकनर 

You May Also Like

English News