INDvsENG: लॉड्र्स मैच में हार की कप्तान कोहली ने बतायी वजह, जानिए क्या कहा?

लंदन: जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने ऐतिहासिक लॉड्र्स मैदान पर दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को भारत को पारी और 159 रन से हराकर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली।


भारतीय टीम चायकाल से पहले 66 रन तक अपने छह विकेट गंवा चुकी थी और उसे इंग्लैंड के स्कोर से आगे निकलने के लिए 223 रन की जरूरत थी लेकिन टीम 47 ओवर में 130 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने 48 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक नाबाद 33 रन बनाए, इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने 26, कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने 17-17 तथा अजिंक्या रहाणे ने 13 रन का योगदान दिया।

इंग्लैंड की ओर से एंडरसन और ब्रॉड के अलावा क्रिस वोक्स ने 24 रन पर दो विकेट लिया। विराट कोहली ने हार पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा जिस तरह से हम खेले हैं उस पर जरा भी गर्व नहीं है। पिछले पांच टेस्ट मैचों में पहली बार हमने पूरी तरह से शिकस्त खाई है। हमारा खेल हार के लायक ही था। जब आप खेल रहे होते हैं तब परिस्थितियों के बारे में नहीं सोच सकते। आप इन सब चीजों को यूं ही देखते नहीं रह सकते। इंग्लैंड के खिलाडिय़ों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और रन बनाए। मुझे लगता है कि हमारा टीम संयोजन गलत था।

अपनी चोट पर बोलते कोहली ने कहा कि उम्मीद करता हूं सब कुछ ठीक होगा। हालांकि पीठ के निचले हिस्से में दर्द है। मुझे भरोसा है कि मैं अगले पांच दिनों में फिट हो जाऊंगा। उधर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कहा कि जीत से निश्चित रूप से तनाव कम हुआ है। हमारे गेंदबाजों ने उम्दा गेंदबाजी की। परिस्थितियां भी हमारे पक्ष में रही लेकिन हमने सही दिशा में प्रयास किया।

जॉनी और वोक्स ने अद्भुत प्रदर्शन किया। वोक्स के प्रदर्शन से मैं बहुत खुश हूं। उन्होंने कई बार अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है। इससे पहले इंग्लैंड ने सुबह अपने कल के स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 357 रन से आगे खेलना शुरू किया और सात विकेट पर 396 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी। इंग्लैंड के पास 289 रनों की बढ़त थी। भारतीय टीम पहली पारी में 107 रन पर ऑलआउट हो गई थी।

मेजबान टीम ने चौथे दिन अपने स्कोर में 39 रन का और इजाफा किया और एक विकेट गंवाया। सैम कुरेन के आउट होते कप्तान जोए रूट ने पारी घोषित कर दी। वोक्स ने अपनी नाबाद पारी में 177 गेंदों पर 21 चौके लगाए। वहीं कुरेन ने 49 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया। वोक्स और कुरेन के बीच सातवें विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी हुई। भारतीय टीम के लिए हार्दिक पांड्या ने 66 रन पर तीन विकेट और मोहम्मद शमी ने 96 रन पर तीन विकेट लिए। इशांत शर्मा को 101 रन पर एक विकेट मिला।

You May Also Like

English News