INDvsENG 2st Test: मैच शुूरू होने से पहले लॉर्ड्स में बारिश का साया

लंदन के मशहूर लॉर्ड्स के मैदान में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच शुरू होने जा रहा है. मैच शुरू होने से पहले सुबह यहां बारिश हुई थी.  पहला टेस्ट हारने के बाद टीम इंडिया की कोशिश अपने बल्लेबाजों के जिम्मेदाराना प्रदर्शन के दम पर जीत की राह पर लौटने की होगी. दुनिया की नंबर एक टीम बढत लेने के करीब पहुंची थी लेकिन 31 रन से चूक गई थी. इन नजदीकी जीत के बावजूद  इंग्लैंड टीम भारत को हलके में लेने की स्थिति में नहीं हैं. 

लॉर्ड्स में सुबह से बारिश हो रही है. मैच शुरू होने के एक घंटे पहले भी मैदान पर कवर पड़े हुए थे. मौसम में थोड़ी ठंडक भी बताई जा रही है. बारिश ने इस मैच के एक दिन पहले बन रहे सभी समीकरणों को बदल दिया है. बुधवार तक यहां काफी गर्मी हो रही थी.ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा था कि टीम इंडिया दो स्पिनर्स के साथ मैदान में उतर सकती है. लेकिन सुबह से मौसम बदलने के बाद हालात काफी बदल गए हैं. ऐसे में इस मैच में तेज गेंदबाजों का बोलबाला होने की पूरी संभावना है. 

 टीम इंडिया ने 2014 के इंग्लैंड दौरे के दूसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल की थी. कड़े मुकाबले में ईशांत ने दूसरी पारी में सात विकेट झटके थे. इसके अलावा इस मैच में आजिंक्य रहाणे ने इस मैच में शतक लगाया था.  टीम इंडिया ने इस मैच में इंग्लैंड को 319 रनों का लक्ष्य दिया था. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 105 रन बनाते बनाते चार विकेट खो दिए थे जिसमें से फॉर्म में चल रहे एलिस्टर कुक और इयान बेल को ईशान शर्मा ने आउट किया था.  इसके बाद खेल के आखिरी दिन पहले सत्र में जो रूट और मोईन अली ने कोई विकेट गिरने नहीं दिया और लंच तक इंग्लैंड का स्कोर 173 तक पहुंचा दिया था.

इसके बाद ईशांत ने  अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 74 रन देकर 7 विकेट लिए. ईशांत की गेंदाबाजी की बदौलत इंग्लैंड टीम 233 रनों पर ही सिमट गई जिससे टीम इंडिया ने यह मैच 95 रन से जीत लिया. ईशांत के इस प्रदर्शन की बदौलत उन्हें लॉर्ड के मैदान पर मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला. इस बार भी उम्मीद की जा रही है कि ईशांत लॉर्ड्स जैसा प्रदर्शन दोहरा पाएंगे. 

टीमें : 
भारत : विराट कोहली (कप्तान),  मुरली विजय, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी.

इंग्लैंड : जो रूट (कप्तान), एलेस्टेयर कुक, केटन जेनिंग्स, जानी बेयरस्टा, जोस बटलर, ओलिवर पोप, , आदिल रशीद,  सैम कुरेन, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्राड, क्रिस वोक्स /मोईन अली.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com