IndVsEng T20 : रोमांचक मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को दी मात, बुमराह ने दिखाया कमाल

भारत ने इंग्लैंड को 5 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में 1-1 से बराबरी कर ली। रोमांचक रहे मैच के अंतिम ओवर में जीत के लिए इंग्लैंड को 8 रन की जरूरत थी। पहली गेंद में बूमराह ने जो रूट को एलबीडब्ल्यू कर दिया। हालांकि बाद में पता चला कि गेंद बल्ले से लगकर गई थी।
IndVsEng T20 : रोमांचक मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को दी मात, बुमराह ने दिखाया कमाल

IPL-10 के तीन मैच ग्रीनपार्क में होंगे, गुजरात लॉयंन्स के दो मैच तय

अंतिम 2 गेंद पर इंग्लैंड को 7 रन बनाने थे। पांचवीं गेंद पर क्रिस जॉर्डन ने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया। लेकिन गेंद बल्ले पर नहीं लगी। बावजूद इसके बाइ के रूप में एक रन लेने में सफल रहे। आखिरी गेंद में जीत के लिए 6 रन की आवश्यक्ता थी मोइन अली बल्लेबाजी पर थे।

आखिरी गेंद को मोइन छू नहीं पाए और भारतीय टीम ने 5 रन से मैच जीत लिया।  इससे पहले 18वें ओवर में बुमराह ने केवल 3 रन दिए। लेकिन 19वें ओवर में नेहरा की पिटाइ हो गई और आखिर में बुमराह के सामने 6 गेंदों में 8 रन बचाने की चुनौती आ गई। 

भारत की ओर से नेहरा ने 28 रन देकर 3 और बुमराह ने 20 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी के लिए बूमराह को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

नेहरा-बुमराह ने दिखाया कमाल

145 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड के लिए सैम बिलिंग्स और जेसन रॉय ने पारी की शुरुआत की  भारतीय कप्तान विराट कोहली ने  भी ्स्पिन के लिए मददगार पिच को ध्यान में रखते हुए पिछले मैच के सफलतम भारतीय गेंदबाज यजुवेंद्र चहल के साथ गेंदबाजी की शुरुआत की।

इंग्लैंड ने जीता टी20 सीरीज का पहला मैच, भारत को 7 विकेट से हराया

पहले ओवर में चहल ने केवल 2 रन दिए। दूसरे छोर से आशीष नेहरा गेंदबाजी के लिए आए। पारी के तासरे ओवर में दोनों बल्लेबाजों ने चहल पर आक्रमण बोल दिया। एक ओवर में 15 रन जड़कर अपने इरादे जाहिर कर दिए।  

इसके बाद आशीष नेहरा ने पारी के चौथे ओवर की पहली दो गेंदों पर दोनों प्रारंभिक बल्लेबाजों को पवेलियन वापस भेज दिया। आक्रमण की शुरुआत करने वाले सैम बिलिंग्स को थर्ड मैन पर बुमराह के हाथों कैच करवाया। वहीं अगली ही गेंद पर जेसन रॉय पुल शॉट खेलने के प्रयास में मिड ऑन पर खड़े रैना को कैच दे बैठे। इसके साथ ही भारत मैच मे वापस आ गया। रॉय 10 और बिलिंग्स 12 रन बनाकर आउट हुए।

शुरुआती झटकों से उबरते हुए इंग्लैंड ने 10 ओवर में 65 रन बना लिए थे। लेकिन 11वें ओवर में मॉर्गन मिश्रा की गेंद पर कैच दे बैठे। यह इंग्लैंड को लगा तीसरा झटका था। मॉर्गन ने 23 गेंदों में 17 रन बनाए। 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं
भारत: केएल राहुल, विराट कोहली, सुरेश रैना, युवराज सिंह, एमएस धोनी, मनीष पांडे हार्दिक पांड्या, यजुवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, आशीष नेहरा,

इंग्लैंड :जेसन रॉय, सैम बिलिंग्स, जो रूट, इयान मॉर्गन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोइन अली, क्रिस जॉर्डन, लियाम डॉसन, टायमल मिल्स, आदिल रशीद

You May Also Like

English News