INDvSL: इस खिलाडीयों की वजह से हुई टीम इंडिया की दूसरे वन-डे में धमाकेदार जीत

टीम इंडिया ने कप्तान रोहित शर्मा (208*) की धमाकेदार पारी की बदौलत बुधवार को श्रीलंका से पहले वन-डे में मिली हार का हिसाब बराबर कर लिया। मोहाली में खेले गए दूसरे वन-डे में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 392 रन का हिमालयीन स्कोर खड़ा किया। जवाब में श्रीलंका की टीम 8 विकेट पर 251 रन बना सकी और मुकाबला 141 रन से हार गई। अब सीरीज का निर्णायक मैच रविवार को विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। टीम इंडिया की दूसरे वन-डे में जीत के ये 5 हीरो रहे: INDvSL: इस खिलाडीयों की वजह से हुई टीम इंडिया की दूसरे वन-डे में धमाकेदार जीत

श्रीलंकाई बल्लेबाज ने तोड़ा युवराज सिंह के 6 गेंदों में 6 छक्के लगाने का रिकॉर्ड

युजवेंद्र चहल- 27 वर्षीय लेग स्पिनर ने अपनी फिरकी का जादू बिखेरा और तीन श्रीलंकाई बल्लेबाजों को शिकार बनाया। चहल ने 10 ओवर के अपने कोटे में 60 रन खर्च करके तीन विकेट चटकाए। उन्होंने असेला गुनारत्ने (34), कप्तान थिसारा परेरा (5) और निरोशन डिकवेला (22) को अपना शिकार बनाया। चहल ने परिस्थिति को देखते हुए गेंद को अच्छे से फ्लाइट कराया और कप्तान व टीम प्रबंधन का दिल जीता। 

जसप्रीत बुमराह- 24 वर्षीय तेज गेंदबाज ने एक बार फिर इकॉनोमिकल प्रदर्शन किया और 10 ओवर के अपने कोटे में 43 रन खर्च करके दो विकेट लिए। बुमराह ने दनुश्का गुनाथिलाका (7) और अकिला धनंजय (11) को पवेलियन लौटाया। बुमराह ने एक बार फिर साबित किया कि जब भी टीम को उनकी सबसे ज्यादा जरुरत हो तो वो उस दौरान प्रदर्शन करना जानते हैं। यही वजह है कि वो हीरोज की लिस्ट में शामिल हुए। 

शिखर धवन- ‘गब्बर’ के नाम से लोकप्रिय शिखर धवन ने पहले वन-डे की निराशा को पीछे छोड़ते हुए धमाकेदार वापसी की। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने केवल 67 गेंदों में 9 चौको की मदद से 68 रन बनाए। दिल्ली के बल्लेबाज ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ 115 रन की साझेदारी करके टीम इंडिया को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। शिखर ने टीम इंडिया के विशाल स्कोर की नींव रखी थी। 

श्रेयस अय्यर- इस युवा बल्लेबाज की जितनी तारीफ की जाए उतना कम है। कप्तान रोहित शर्मा एक छोर से जबर्दस्त पारी खेल रहे थे, तब दूसरे छोर से अय्यर भी श्रीलंकाई गेंदबाजों के हौसले पस्त करने में पीछे नहीं रहे। युवा बल्लेबाज ने 70 गेंदों में 9 चौको और दो छक्को की मदद से 88 रन बनाए। हालांकि, अय्यर को अपना डेब्यू वन-डे शतक पूरा नहीं करने का मलाल जरूर रहेगा। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कप्तान रोहित के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 213 रन की साझेदारी की और टीम को 300 रन के पार लगाया। 

रोहित शर्मा- मोहाली वन-डे को ‘वन-मैन’ शो बना दिया। इन्हें ‘रो-सुपरहिट शो’ का नया नाम मिला। ताबड़तोड़ रिकॉर्ड्स तोड़े। श्रीलंकाई गेंदबाजों के लिए बुरा सपना बने। रोहित शर्मा ने एक दिन में रिकॉर्ड्स बुक को हिलाकर रख दिया। कप्तान के रूप में सीधे पहला दोहरा शतक बना दिया। रोहित ने पहले 100 रन 115 गेंदों में 86.96 की स्ट्राइक रेट के साथ बनाए जबकि दूसरा शतक उन्होंने केवल 36 गेंदों में 277.78 की स्ट्राइक रेट से ठोके। रोहित ने 207 मिनट क्रीज पर समय बिताकर दोहरा शतक जड़ा। वो सिर्फ इस मैच के हीरो नहीं बल्कि ‘सुपरहीरो’ साबित हुए।

You May Also Like

English News