INDvSL: कुछ इस कारण रुका मैच, टीम इंडिया के ओपनर्स हुआ आउट

श्रीलंका द्वारा गुरुवार को कोलकाता में शुरू हुए पहले टेस्ट के पहले दिन पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब हुई है। हालांकि, बारिश का खेल दोबारा शुरू हुआ और इसी वजह से खेल रोक दिया गया है। समाचार लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 8.2 ओवर में दो विकेट खोकर 17 रन बना लिए हैं। कप्तान विराट कोहली 0* और चेतेश्वर पुजारा 8* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।
पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही। ओपनर केएल राहुल पारी की पहली ही गेंद पर आउट हो गए। सुरंगा लकमल की गेंद पर विकेटकीपर निरोशन डिकवेला ने उनका आसान कैच लपका। INDvSL: कुछ इस कारण रुका मैच, टीम इंडिया के ओपनर्स हुआ आउटअभी-अभी: इस खिलाड़ी को लगा एक और झटका, चेन्नई सुपर किंग्स ने नहीं किया रिटेन?
इसके बाद लकमल ने शिखर धवन (8) को अपना दूसरा शिकार बनाया। धवन ने ऑफस्टंप के जरा सी बाहर की गेंद पर बल्ला अड़ाने की कोशिश की। गेंद उनके बल्ले के अंदरूनी भाग पर लगकर स्टंप ले उड़ी।
इससे पहले श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल ने गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर खेले जा रहे पहले टेस्ट में टीम इंडिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। गौरतलब है कि 1969 के बाद से यह दूसरा मौका है जब ईडन गार्डन्स पर टॉस जीतने वाली टीम ने गेंदबाजी का फैसला किया है। 

भारत और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट के पहले दिन 55 ओवरों का खेल होगा। दूसरा सत्र दोपहर 1 बजकर 30 मिनट से 3:30 बजे तक होगा। इसके बाद 20 मिनट का टी टाइम होगा। फिर दिन का आखिरी सत्र शाम 3 बजकर 50 मिनट से 5 बजकर 30 मिनट तक होगा। तभी स्टंप्स हो जाएंगे।

श्रीलंका ने अपनी टीम में छह बल्लेबाजों, चार तेज गेंदबाजों और एक तेज गेंदबाज ऑलराउंडर को शामिल किया है। वहीं टीम इंडिया ने पांच बल्लेबाजों को शामिल किया है। ऋद्धिमान साहा बतौर विकेटकीपर, अश्विन और जडेजा स्पिन गेंदबाज तथा भुवनेश्वर, उमेश और शमी तेज गेंदबाज के तौर पर खेलेंगे।

टीमें इस प्रकार हैं

टीम इंडिया

शिखर धवन, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, ऋद्धिमान साहा, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी

श्रीलंका

दिमुथ करुनारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, लहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल (कप्तान), निरोशन डिकवेला, दासुन शनाका, दिलरुवान परेरा, रंगना हेराथ, सुरंगा लकमल

 

You May Also Like

English News