INDvSL: टीम इंडिया पर कहर बनकर टूट पड़ा था लंकाई का ये बल्लेबाज…

निदाहास ट्रॉफी के चौथे टी-20 मुकाबले में भारत ने मेजबान श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया है। भारत ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था। लंकाई टीम निर्धारित 19 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 152 रन ही बना सकी। टीम इंडिया ने 9 बॉल शेष रहते इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।INDvSL: टीम इंडिया पर कहर बनकर टूट पड़ा था लंकाई का ये बल्लेबाज...

बता दें कि मेजबान टीम के खिलाफ सीरीज का पहला मैच गंवाने के बाद टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते सीरीज में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। हालांकि इस मैच में श्रीलंकाई सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुनातिलका और कुसल मेंडिस ने टीम अपनी को सधी हुई शुरुआत दिलाई थी। अगर यह जोड़ी क्रीज पर ज्यादा देर टिकती तो श्रीलंका का स्कोर कुछ और ही होता।

इस मैच का सबसे बड़ा टर्निंग प्वॉइंट सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस का विकेट रहा। गुनातिलका (17) के आउट होने के बाद मेंडिस टीम इंडिया के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। मेंडिस ने सिर्फ 38 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से बेहतरीन  55 रन जड़े।

 
तभी टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने उन्हें अपनी फिरकी के जाल में फंसा लिया। चहल ने कप्तान रोहित शर्मा के हाथों उन्हें कैच आउट करवाकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। यह मैच का वो क्षण था जब टीम इंडिया को विकेट की बहुत ज्यादा दरकार थी। ऐसे में अगर चहल मेंडिस को पवेलियन का रास्ता न दिखाते तो वह मेहमान टीम के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते थे।

चहल ने इस मैच में 4 ओवर गेंदबाजी करने के बाद 34 रन देकर एकमात्र और अहम विकेट लिया। इसके अलावा तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुल ने 4 ओवर में 27 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए। उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

You May Also Like

English News