INDvSL: पहले वन-डे में अगर इन 5 प्लेयर्स को मिला मौका, तो टीम इंडिया की जीत पक्की

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज खत्म हो चुकी है और अब इनके बीच 50 ओवरों के क्रिकेट की जंग रविवार से शुरू होगी। तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में खेला जाएगा। कागजों पर टीम इंडिया बेहद मजबूत है और उसे सीरीज जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। क्रिकेट फैंस को लंबे समय के बाद स्टेडियम में विराट कोहली का जलवा देखने को नहीं मिलेगा, जिन्होंने ब्रेक लिया है। INDvSL: पहले वन-डे में अगर इन 5 प्लेयर्स को मिला मौका, तो टीम इंडिया की जीत पक्कीइन खूबसूरत वादियों के बीच टीम इंडिया की ऐसी प्रैक्टिस देखी हैं कभी

बहरहाल, इस सीरीज के लिए टीम की कमान ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा के हाथों में हैं और उनसे टीम व फैंस को कमाल के प्रदर्शन की उम्मीद होगी। भारतीय टीम में युवा चेहरों को भी मौका मिला है और ऐसी उम्मीद की जा रही है कि नए कप्तान के साथ नीली जर्सी में नए खिलाड़ी भी स्टेडियम में उतरेंगे और प्रतिभा दर्शाएंगे। आईये गौर करते हैं कि पहले वन-डे में किन 5 खिलाड़ियों के पास अपने आप को साबित करने का सुनहरा मौका है:

हार्दिक पांड्या

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ब्रेक लेने के बाद स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या धमाकेदार वापसी के लिए तैयार हैं। 24 वर्षीय हार्दिक ने टीम इंडिया में अपनी उपयोगिता साबित की है और उनकी वापसी से टीम को मजबूती मिलेगी। पांड्या ने बल्ले से कई मौको पर शानदार प्रदर्शन किया है और गेंदबाजी में भी उन्होंने अहम मौकों पर टीम को सफलता दिलाई है। श्रीलंका के खिलाफ पहले वन-डे में हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं।

अजिंक्य रहाणे

हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ संपन्न टेस्ट सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों ने बड़े-बड़े कीर्तिमान स्थापित किए। मगर अजिंक्य रहाणे पूरी तरह फ्लॉप रहे। अब वो वन-डे में अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करके आलोचकों का मुंह बंद करना चाहेंगे। चूकि विराट कोहली ब्रेक पर हैं, ऐसे में टीम इंडिया अजिंक्य रहाणे के अनुभव का पूरा लाभ लेना चाहेगी। रहाणे के पास काफी अनुभव हैं और अब उनके पास अपने आप को साबित करने का शानदार मौका भी है। रविवार को धर्मशाला के मैदान पर रहाणे रनों की बरसात करने के लिए बेकरार होंगे।

दिनेश कार्तिक

32 वर्षीय दिनेश कार्तिक में टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर की जान बनने की क्षमता है। न्यूजीलैंडके खिलाफ सीरीज में कार्तिक ने अच्छा प्रदर्शन किया। दाएं हाथ के बल्लेबाज के पास चौथे क्रम पर अपने आप को साबित करने का शानदार मौका होगा। टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर पिछले कुछ समय से उम्दा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है। मगर कार्तिक ने मिले मौकों पर चौथे नंबर पर उतरकर अपने आप को साबित किया। श्रीलंका के खिलाफ वन-डे सीरीज में उनके पास अपनी जगह चौथे क्रम पर स्थापित करने का सुनहरा मौका होगा और वो इसका पूरा लाभ उठाना चाहेंगे।

सिद्धार्थ कौल

तेज गेंदबाज ने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए अपनी छाप छोड़ी। इसके बाद उन्होंने भारत के घरेलू क्रिकेट में जोरदार प्रदर्शन किया और सिलेक्टर्स को प्रभावित किया। सिद्धार्थ कौल ने विराट कोहली के साथ अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया था। उन्हें अब जाकर सीनियर टीम में खेलने का मौका मिला है। कौल के पास तेज गेंदबाजी में काफी मिश्रण मौजूद हैं और वो चाहेंगे कि पहले ही मैच में मौका मिलने पर अपना बेस्ट दें। पंजाब के सिद्धार्थ में टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी आक्रमण का नया हथियार बनने की क्षमता है।

श्रेयस अय्यर

श्रेयस ने घरेलू क्रिकेट में जबर्दस्त प्रदर्शन किया है और उनकी बैटिंग स्टाइल से क्रिकेट के पंडित भी काफी इम्प्रेस हैं। अय्यर को पहले टीम इंडिया की तरफ से टी20 इंटरनेशनल सीरीज में खेलने का मौका मिल चुका है, जिसमें वो अपनी शैली दर्शा चुके हैं। श्रीलंका के खिलाफ वन-डे सीरीज में मौका मिलने से इस खिलाड़ी के पास अपनी जगह स्थापित करने का शानदार मौका रहेगा। श्रेयस अय्यर को अंतिम एकादश में मौका मिलना वैसे तय माना जा रहा है।

You May Also Like

English News