INDvSL: सीरीज जीतने के लिए इन बड़े रिकॉर्ड्स पर रोहित शर्मा की रहेंगी नजर

टीम इंडिया और श्रीलंका तीन वन-डे मैचों की सीरीज में फिलहाल 1-1 की बराबरी पर हैं। सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच रविवार को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। ऐसे में दोनों ही टीमें इस मैच को जीतने की भरपूर कोशिश करेंगी। इसके साथ ही कप्तान रोहित शर्मा के शानदार प्रदर्शन पर एक बार फिर से नजर रहेगी। INDvSL: सीरीज जीतने के लिए इन बड़े रिकॉर्ड्स पर रोहित शर्मा की रहेंगी नजर

ब्रैडमैन: 71 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गये स्मिथ-मिशेल…

धर्मशाला वन-डे में खराब प्रदर्शन के बाद मोहाली वन-डे में कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार वापसी की और दोहरा शतक जमाया। इस तरह से वह एक बार फिर से वैसी ही पारी खेलते हुए अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को पहली सीरीज जिताने की पूरी कोशिश करेंगे। ऐसे में यदि रोहित शर्मा तीसरे मैच में शानदार पारी खेलेंगे तो उनके नाम कई बड़े रिकॉर्ड शामिल हो सकते हैं। 

वन-डे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतकों की बात करें तो साल 2015 से अबतक इस मामले में डेविड वॉर्नर पहले नंबर पर हैं। वॉर्नर ने इस दौरान 12 शतक लगाए हैं। वहीं, रोहित शर्मा 11 शतक लगाकर इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं। यदि रोहित विशाखापत्तनम वन-डे में शतक जड़ देते हैं तो वह ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की बराबरी कर लेंगे। 

रोहित शर्मा के नाम एशिया में 93 मैचों की 91 पारियों में 99 छक्के दर्ज हैं। इस तरह से उन्हें एशिया में अपने 100 छक्के पूरे करने के लिए 1 और छक्के की दरकार है। एशिया में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड शाहिद अफरीदी के नाम है। अफरीदी ने 205 छक्के लगाए हैं। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि रोहित एशिया में अपने 100 छक्के पूरे कर पाते हैं कि नहीं। 

एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा 58 छक्के लगाने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स के नाम है। डीविलियर्स ने इस रिकॉर्ड को साल 2015 में हासिल किया था। रोहित के नाम मौजूदा साल में 45 छक्के हो गए हैं। इस तरह से उनके पास मौका है कि वह मौजूदा साल में अपने 50 छक्के पूरे कर लें। एक कैलेंडर इयर में 50 छक्के लगाने वाले वह टीम इंडिया के पहले और दुनिया के दूसरे बल्लेबाज होंगे।

You May Also Like

English News